यूपी: गोरखपुर में कृषक एक्सप्रेस और बरौनी एक्सप्रेस की टक्कर में 12 की मौत, 45 लोग घायल

By: | Last Updated: Wednesday, 1 October 2014 2:16 AM

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में लूप लाइन से गुजर रही बरौनी एक्सप्रेस को सिग्नल तोड़कर गुजर रही कृषक एक्सप्रेस की टक्कर लग जाने से कम से कम 12 यात्रियों की मौत हो गयी तथा 45 अन्य जख्मी हो गये.

उत्तर पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आलोक कुमार सिंह ने बताया कि मडुआडीह-लखनउ कृषक एक्सप्रेस ने बरौनी जा रही एक्सप्रेस ट्रेन को उस समय टक्कर मार दी जब बरौनी एक्सप्रेस नन्दनगर रेलवे क्रॉसिंग पर लूप लाइन पर थी.

 

उन्होंने बताया कि यह हादसा रात करीब 11 बजे यहां से 7 किमी की दूरी पर हुआ. रेल विभाग ने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये, गम्भीर रूप से घायल हुए यात्रियों को एक-एक लाख रूपये तथा मामूली रूप से जख्मी लोगों को 20-20 हजार रूपये की मदद देने की घोषणा की है.

 

सिंह ने बताया कि कल रात 10 बज कर करीब 47 मिनट पर गोरखपुर तथा कैंट रेलवे स्टेशनों के बीच नन्दानगर रेलवे क्रॉसिंग के पास लखनउ से बरौनी जा रही बरौनी एक्सप्रेस लूप लाइन से गुजर रही थी. तभी बगल की पटरी से गुजर रही मण्डुआडीह-लखनउ कृषक एक्सप्रेस सिग्नल तोड़ कर आगे बढ़ी और उसने बरौनी एक्सप्रेस के पीछे के तीन डिब्बों को टक्कर मार दी जिससे वे पटरी से उतर गये. उन्होंने बताया कि टक्कर से बरौनी एक्सप्रेस के डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये. इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. दुर्घटना में 45 लोग जख्मी हुए है जिनमें से 12 की हालत नाजुक बतायी जाती है लिहाजा मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.