गोवा के उपमुख्यमंत्री के विवादास्पद बोल, कहा- भारत पहले से है हिंदूराष्ट्र

By: | Last Updated: Friday, 25 July 2014 8:26 AM
gova_vice_cm_controversial_statement

नई दिल्ली: गोवा के उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने शुक्रवार को कहा, “भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र है और यहां रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं.”

 

उपमुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी दीपक धवलीकर की उस टिप्पणी का बचाव किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी देश को हिंदू राष्ट्र बना सकते हैं. फ्रांसिस डिसूजा ने संवाददाताओं से कहा, “यह हमेशा से हिंदू राष्ट्र था और हमेशा हिंदू राष्ट्र रहेगा. आपको हिंदू राष्ट्र बनाने की जरूरत नहीं है.”

 

डिसूजा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गोवा इकाई में एक वरिष्ठतम अल्पसंख्यक सदस्य हैं. उन्होंने कहा कि वह खुद को एक ‘क्रिश्चियन हिंदू’ मानते हैं.

 

डिसूजा ने कहा, “भारत हिंदू राष्ट्र है. यह हिंदुस्तान है. हिंदुस्तान में सभी भारतीय हिंदू हैं. मैं भी. मैं एक क्रिश्चियन हिंदू हूं.”

 

धवलीकर ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई प्रस्ताव के दौरान अपनी टिप्पणी के जरिए देश में एक विवाद को हवा दी थी.

 

धवलीकर ने कहा था कि यदि हम इसका समर्थन करें और मोदी के साथ खड़े रहें, तो मुझे लगता है कि हिंदू राष्ट्र स्थापित हो जाएगा.

 

डिसूजा ने जोर देकर कहा कि धवलीकर इस बात से स्पष्ट नहीं थे, कि भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gova_vice_cm_controversial_statement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017