सरकारी दवा कंपनियां जम्मू-कश्मीर में की आपूर्ति के लिए तैयार: सरकार

By: | Last Updated: Wednesday, 17 September 2014 7:18 AM

नई दिल्ली: सरकार ने कहा है कि सरकारी फार्मास्युटिकल कंपनियां, बाढ़ प्रभावित जम्मू कश्मीर में किसी भी चिकित्सकीय आपात स्थिति से निपटने के लिए जरूरी सभी दवाओं की आपूर्ति करने की स्थिति में हैं.

 

एक विज्ञप्ति में कल कहा गया कि रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के तहत सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम कंपनियां जम्मू कश्मीर में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी दवाओं की आपूर्ति करने की स्थिति में हैं.

 

इसमें कहा गया है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर में आपात स्थितियों से निपटने के लिए 23 दवाओं की शिनाख्त की है और स्टॉक में इन दवाओं में 12 दवायें स्टॉक में उपलब्ध हैं.

 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने स्थिति की समीक्षा की थी और सार्वजनिक उपक्रम कंपनियों को निर्देश जारी किया गया था कि वे जररत के आधार पर किसी भी मांग को पूरा करने के लिए सभी आवश्यक दवाओं की आपूर्ति के लिए खुद को तैयार रखें.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: government_drug_companies_ready_to_supply_drugs_in_kashmir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017