सरकार ने आईएफएस अधिकारियों के जाति आधारित आंकड़े दिये

By: | Last Updated: Thursday, 4 December 2014 3:23 PM
government_ifs

नयी दिल्ली: सरकार ने आज कहा कि अनुसूचित जाति के 113, अन्य पिछड़ी जातियों 110 और अनुसूचित जनजातियों के 56 भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) अधिकारी मुख्यालयों, मिशनों और विदेश में विभिन्न पदों पर तैनात हैं.

 

राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में विदेशी मामलों के राज्यमंत्री वी के सिंह ने कहा कि ये श्रेणीवार संख्या सामान्य श्रेणी के 497 अधिकारियों सहित 776 आईएफएस अधिकारियों में से हैं जो विदेशों में इन जगहों पर तैनात हैं.

 

आरपीआई के सदस्य रामदास अठावले के प्रश्न के उत्तर में मंत्री ने कहा कि विगत तीन वर्षों के दौरान अनुसूचित जाति, जनजाति: अन्य पिछड़ा वर्ग के राजदूत और उच्चायुक्त अजरबैजान, ब्रुनेई, चिली, कोरेशिया, साइप्रस, इथियोपिया, घाना, गुयाना, इराक, जमैका, किर्गिस्तान, मलावी, मालदीव, मोरक्को, फिलीपीन, स्विटजरलैंड, तंजानिया, थाईलैंड, यमन और जाम्बिया में नियुक्त थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: government_ifs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: government
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017