विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने एबीपी न्यूज की रिपोर्ट नकारी, कहा-भारतीय जीवित हैं, सुरक्षित छुड़ाने की कोशिशें जारी

By: | Last Updated: Friday, 28 November 2014 4:12 AM
government_on_abpnews_report

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने एबीपी न्यूज की रिपोर्ट को नकार दिया है. कहा है कि किसी के कहने पर रिपोर्ट दिखाना गलत है. विदेश मंत्रालय सूत्र का दावा है कि भारतीय जीवित हैं. उनको सुरक्षित छुड़ाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है. इसीलिए भारतीय अधिकारी इराक भेजे गए हैं.

 

सूत्रों के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ये सूचना आज की नही कम से कम 6 महीने पुरानी मीडिया रिपोर्ट हैं. किसी ने किसी से कुछ कहा सिर्फ इसके दम पर ये रिपोर्ट दिखाना बिलकुल गलत है.

 

हरजीत मसीह जिंदा है तो दुनिया के सामने क्यों नहीं लाया जा रहा है ?

 

इन रिपोर्ट्स के बाद भारत सरकार ने पता लगाया तो पता चला कि ये सारी जानकारियां बिलकुल गलत हैं.

 

संसद में जवाब देंगी सुषमा स्वराज

 

इसी वजह से भारत सरकार पूरा प्रयास कर रही है कि इन सभी भारतीय नागरिकों सुरक्षित छुडाया जा सके. यही वजह है कि भारत के तमाम अधिकारी इराक में भेजे गए हैं और इन सभी भारतीयों को सुरक्षित निकालने में लगातार लगे हुए हैं.

 

 

पांच महीनों से लापता इराक के मोसूल में अगवा किए गए 40 भारतीयों का कुछ पता नहीं चला है. एबीपी ने इराक जाकर अगवा भारतीयों के बारे में खोजबीन की. कल रात हमने सबसे पहले खुलासे की रिपोर्ट एबीपी न्यूज पर दिखाई थी.

 

ABP News EXCLUSIVE खौफनाक दास्तान: चश्मदीदों ने बताई झकझोर देने वाली सच्चाई !

 

इराक में फंसे लोगों पर एबीपी न्यूज की एक्सक्लूजिव रिपोर्ट पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संसद में जवाब दे सकती है. इराक में गुमशुदा बलजिंदर सिंह की बहन गुरपिंदर कौर ने एबीपी न्यूज से कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पीए सतीश गुप्ता ने फोन करके उन्हें बताया कि सुषमा जी सदन में इस मसले पर बयान देंगी.

 

इराक के मोसूल में जून महीने में ISIS के आतंकियों ने 40 भारतीयों को अगवा कर लिया था. एबीपी न्यूज ने कुर्दिस्तान के इरबिल में इन भारतीयों का सुराग देने वालों की खोजबीन की. इरबिल में दो बांग्लादेशी नागरिकों ने अगवा हुए 40 भारतीयों के बारे में सनसनीखेज खुलासे किए हैं. ये बांग्लादेशी नागरिक भी 40 भारतीयों के साथ बंधक बनाए गए थे लेकिन बाद में इन्हें छोड़ दिया गया था.

 

ABP News EXCLUSIVE: 39 भारतीय कहां हैं ?

 

इराक में ABP न्यूज की पड़ताल पर विदेश मंत्रालय ने कहा जांच के बाद जवाब देंगे. कांग्रेस ने सरकार से सफाई मांगी हैं.

 

पांच महीने से लापता 39 भारतीय

देश की राजधानी दिल्ली से  उत्तरी इराक का कुर्दिस्तान 3700 किलोमीटर दूर है. इराक के मोसूल से सिर्फ 88 किलोमीटर दूर कुर्दिस्तान की राजधानी इरबिल में एबीपी न्यूज पहुंचा. वो ही मोसुल जहां 10 जून को आतंकी संगठन ISIS ने कब्जा कर लिया था. सुन्नी चरमपंथी आतंकी संगठन ISIS जिसकी दहशतगर्दी ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था.

 

आतंक का दूसरा नाम बन चुका है ISIS

 

बेरहमी से निर्दोषों को मौत के घाट उतारने वाले इसी आतंकी संगठन ISIS ने 40 भारतीय मजदूरों को अगवा किया था. 11 जून को अगवा किए गए 40 भारतीय मजदूरों का पिछले 165 दिनों से कोई अता-पता नहीं है. ज्यादातर मजदूर पंजाब के रहने वाले हैं. पंजाब से 3700 दूर रोजी की तलाश में मोसूल पहुंचे थे लेकिन आतंकवादियों के कब्जे में पहुंच गए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: government_on_abpnews_report
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ???????? external affairs isis
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017