मोदी सरकार के दो बड़े फैसले, रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर में 100 फीसदी और रक्षा में 49 फीसदी FDI को दी मंजूरी

By: | Last Updated: Thursday, 7 August 2014 1:35 AM

नई दिल्ली: एफडीआई के मामले में मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर में 100 फीसदी और रक्षा में 49 फीसदी FDI को मंजूरी दे दी है. एफडीआई पर मोदी सरकार के इस फैसले को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

 

वहीं बीमा बिल पर संसद में गतिरोध बरकरार है. सरकार ने बीमा बिल के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बीमा बिल का कांग्रेस सहित नौ विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं. बीमा बिल आज राज्यसभा में पेश हो सकता है.

 

आरएसएस से जुड़ा संगठन भारतीय मजदूर संघ भी बीमा क्षेत्र में एफडीआई का विरोध कर रहा है. इस संगठन ने बीमा क्षेत्र में एफडीआई के विरोध में हड़ताल पर जाने की धमकी दी है.

 

अमेरिकी रक्षा मंत्री चक हेगल आज तीन दिन के दौरे पर भारत आएंगे, वह रक्षा सामानों के सौदे पर बात करेंगे. अमेरिकी रक्षा मंत्री हेगल भारत के रक्षा मंत्री अरुण जेटली और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मिलेंगे.

 

पीएम और विदेश मंत्री से भी हेगल की मुलाकात होगी. इस मुलाकात में टैंकनाशक जैवलिन मिसाइल और बहुत हल्की होवित्जर तोपें खरीदने के करीब तीन अरब डॉलर के सौदे पर फैसला हो सकता है. अमेरिका, भारत को अपाचे और चिनूक हेलिकॉप्टर के अलावा छह और ग्लोबमास्टर विमान बेचने की तैयारी में है. भारत की सैनिक जरूरतों पर अमेरिकी कंपनियों की नजर है वहीं सेना को आधुनिक बनाने के लिए भारत 10 साल में 100 अरब डॉलर खर्च करेगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: government_on_fdi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? ?????? fdi retails Modi Sarkar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017