फाइलें नष्ट करने के बारे में कांग्रेस फैला रही है दुष्प्रचार :सरकार

By: | Last Updated: Tuesday, 15 July 2014 9:17 AM

नई दिल्ली: फाइलों को नष्ट किए जाने के मामले में कांग्रेस पर ‘‘दुष्प्रचार’’ करने का आरोप लगाते हुए सरकार ने आज कहा कि महात्मा गांधी की हत्या संबंधी फाइल सहित सभी महत्वपूर्ण मामलों की फाइलें सुरक्षित हैं.

 

संसदीय मामलों के मंत्री एम वेंकैया नायडू ने यहां कहा, देश की जनता समझदार है और वह कांग्रेस के दुष्प्रचार खेल को समझ रही है.

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान 2012-13 में महत्वपूर्ण नहीं रह गई फाइलों को नष्ट करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी और कांग्रेस ही इस बारे में दुष्प्रचार फैला रही है.

 

नायडू ने कहा कि फाइलों को नष्ट करने के कुछ दिशा निर्देश जारी हुए हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं है. इसका महात्मा गांधी की हत्या से जुड़ी फाइलों से कोई लेना देना नहीं है. वे सभी फाइलें सुरक्षित हैं.

 

उन्होंने कहा कि स्वयं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान देकर इस बारे में स्थिति स्पष्ट की है लेकिन तब भी कांग्रेस दुष्प्रचार मुहिम में लगी हुई है.

 

उधर कांग्रेस ने फाइलों को नष्ट करने के बारे में सरकार को आड़े हाथ लेते हुए मांग की है कि इस संबंध में श्वेत पत्र लाए.

 

कांग्रेस के प्रवक्ता शकील अहमद ने कहा कि इस बात की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए कि किस तरह की फाइलें नष्ट की जा रही हैं और इसका निर्णय किस स्तर पर किया गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Govt accuses Cong of ‘disinformation’ campaign on file issue:Venkaiah Naidu
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017