नगालैंड में 11 विधायकों का इस्तीफा, मुख्यमंत्री का सरकार स्थिर होने का दावा

By: | Last Updated: Friday, 9 January 2015 5:57 AM
Govt safe with good number of MLAs: Nagaland CM

फ़ाइल फ़ोटो: नगालैंड के मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग

कोहिमा: नगालैंड के मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग की परेशानी बढ़ गई है क्योंकि उनकी नगा पीपुल्स फ्रंट पार्टी के 11 विधायकों ने नेतृत्व परिवर्तन की मांग करते हुए आज इस्तीफा दे दिया. बहरहाल, जेलियांग ने दावा किया है कि उनकी सरकार स्थिर है.

 

इस्तीफा देने वाले, एनपीएफ के 11 विधायकों में से दो मंत्री, चार विधायक और पांच संसदीय सचिव हैं. मुख्यमंत्री को संबोधित अपने इस्तीफे में इन लोगों ने कहा है कि वे अपने अपने विभागों एवं पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहे हैं.

 

एनपीएफ और डीएएन के कई विधायकों ने काइतो आये को एनपीएफ विधायक दल का नया नेता चुन लिया है. इन लोगों ने यह भी कहा कि जेलियांग के पास सदन में सदस्यों का समर्थन और भरोसा ज्यादा समय तक नहीं रहेगा.

 

इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में नोके कोन्याक और डॉ बेन्जोंनग्लिबा, संसदीय सचिव तोरेचू, क्रोपोल वित्सु, डॉ लोंग्रीनिकेन, देव नुखू शामिल हैं. इस्तीफा देने वाले विधायकों के पास सरकार के विभिन्न उपक्रमों का प्रभार था. ये विधायक मेरेन्तोशी आर जमीर, नामरी नचांग, डॉ नीफ्रेजो केदित्सु, ई ई पांगतेयांग और नाइबा कोन्याक हैं.

 

मुख्यमंत्री को अभी इन लोगों के इस्तीफे स्वीकार करने हैं. इससे पहले दिन में, जेलियांग ने कहा था कि नगा पीपुल्स फ्रंट के पर्याप्त विधायकों तथा डेमोक्रेटिक अलायंस ऑफ नगालैंड के सहयोगियों के समर्थन से उनकी सरकार सुरक्षित है.

 

कल जेलियांग ने एनपीएफ के अध्यक्ष डा शुरहोजेली के साथ राज्यपाल पी बी आचार्य से मुलाकात कर सरकार की स्थिति के बारे में उन्हें बताया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Govt safe with good number of MLAs: Nagaland CM
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017