दिल्ली सरकार 30 रुपये किलो प्याज बेचेगी

By: | Last Updated: Wednesday, 12 August 2015 4:03 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की जनता को उचित कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता वाले प्याज मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में दिल्ली कैबिनेट ने अब इसे 30 रुपये प्रति किग्रा बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

 

दिल्ली सरकार अब तक 280 सरकारी दुकानों से 40 रुपये प्रति किग्रा की दर से प्याज बेची जा रही थी. दिल्ली के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए बाजार में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने एक बार बाजार में हस्तक्षेप की नीति अपनाई है.

 

वैसे भी पिछले सप्ताह दिल्ली सरकार की तरफ से 40 रुपये प्रति किग्रा प्याज बेचने की घोषणा के बाद बाजार में इसकी कीमतों में गिरावट आई है. बुधवार रात से प्याज के दाम में 10 रुपये और कम कर दिए जाएंगे. खुले बाजार के साथ-साथ दिल्ली की सबसे बड़ी रिटेल चेन ‘सफल’ ने भी प्याज की कीमतों में कमी कर दी है.

 

दिल्ली सरकार ने नासिक में स्माल फार्मर्स एग्री बिजनेस कंसोर्टियम (एसएफएसी) की तरफ से खरीद और भंडारण किए गए प्याज अब और कम दाम पर बेचने का फैसला लिया है. इससे बाजार में प्याज की कीमतों में और गिरावट आएगी. प्रति किग्रा खरीद, परिवहन और भंडारण की कुल लागत 30 रुपये से अधिक है, जिसे सरकार वहन करेगी.

 

हाल ही में प्याज के दाम पचास रुपये तक पहुंच गए थे जिसके बाद दिल्ली सरकार ने 40 रुपये में प्याज बेचने का फैसला किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Govt to sell onions at Rs 30 per kg now
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: onion
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017