रेलवे में युवाओं के लिए नौकरी का शानदार मौकाः निकालीं 62 हजार वैकेंसी-Great job opportunity for youth in Railways: 62 thousand vacancies open

रेलवे में युवाओं के लिए नौकरी का शानदार मौकाः निकालीं 62 हजार वैकेंसी

रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. रेलवे ने ग्रुप-डी के 62,907 पदों के लिये वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर हाई स्कूल और आईटीआई पास युवाओं के लिये भर्ती प्रक्रिया शुरु की जा चुकी है.

By: | Updated: 14 Feb 2018 07:24 PM
Great job opportunity for youth in Railways: 62 thousand vacancies open

नई दिल्ली: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेल में ग्रुप डी के लिए बंपर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली है. रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है. रेलवे ने ग्रुप-डी के 62,907 पदों के लिये वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर हाई स्कूल और आईटीआई पास युवाओं के लिये भर्ती प्रक्रिया शुरु की जा चुकी है, एलिजिबल कैंडिडेट इन पदों पर नौकरी के लिये आवेदन कर सकते हैं.


आवेदन की तारीख


आवेदन की आखिरी तारीख 12 मार्च  2018 है. आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन की जा रही है. परीक्षा के बाद परिणाम रेलवे की वेबसाइट पर जारी होगा.


रेल मंत्री पीयूष गोयल का ट्वीट


खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, ‘रेलवे में युवाओं के लिये अवसरः ग्रुप-डी के 62,907 पदों के लिये रेलवे ने हाई स्कूल तथा ITI पास युवाओं के लिये भर्ती प्रक्रिया शुरु की है, योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिये आवेदन कर सकते हैं, आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च, 2018 है’






बता दें कि रेलवे ने देशभर के अलग-अलग बोर्ड के लिए आवेदन मंगवाएं हैं. रेलवे ने जिन बोर्ड के लिए वैकेंसी निकाली है, उसमें अहमदाबाद, अजमेर, इलाहाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, चेन्नई, गोरखपुर, गुवाहाटी, कोलकाता, मुंबई, पटना, रांची और सिकंदराबाद शामिल है.

इसके अलावा पीयूष गोयल ने ट्वीट किया है जिसमें बताया गया है कि एक लाख पदों के लिए कैंडिडेट्स रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर योग्यता संबधी डिटेल देख कर आवेदन कर सकते हैं.






भर्ती से जुड़ी अहम जानकारियां

रेलवे की इस नौकरी को आप भी हासिल करना चाहते हैं तो अपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर इसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी. इस लिंक पर क्लिक करते ही आपको रेलवे की अलग-अलग बोर्ड की लिस्ट नजर आएगी आप अपने इच्छा के अनुसार बोर्ड का चुनाव कर आवेदन दे सकते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Great job opportunity for youth in Railways: 62 thousand vacancies open
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story चारा घोटाला: लालू को हाईकोर्ट से झटका, देवघर ट्रेजरी से फर्जी निकासी मामले में नहीं मिली जमानत