ग्रीनपीस की प्रिया पिल्लै ने स्काइप के जरिये ब्रिटिश सांसदों को संबोधित किया

By: | Last Updated: Thursday, 15 January 2015 3:32 AM

नई दिल्ली: आव्रजन अधिकारियों द्वारा तीन दिन पहले लंदन के एक विमान में चढ़ने से रोके जाने के बाद ग्रीनपीस इंडिया की कार्यकर्ता प्रिया पिल्लै ने आज ब्रिटिश सांसदों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया और मध्य प्रदेश के महान इलाके के लोगों के संघर्ष के बारे में बात की.

 

ग्रीनपीस इंडिया की एक विज्ञप्ति के अनुसार , ‘‘पिल्लै ने महान के लोगों के संघर्ष की आवाज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की प्रतिबद्धता के तहत आज लंदन की संसद में ब्रिटिश सांसदों को संबोधित किया.’’ ब्रिटिश संसद में ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप ने इस मुद्दे पर सांसदों से बातचीत के लिए उन्हें आमंत्रित किया था.

 

बयान के मुताबिक, ‘‘सांसद इस बात से निराश थे कि पिल्लै व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं हो सकीं क्योंकि महान जैसे गंभीर मुद्दे को स्काइप से बहुत अच्छी तरह नहीं समझा जा सकता.’’ प्रिया पिल्लै को लंदन के विमान में चढ़ने से रोका गया था जिसके बाद पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाले एनजीओ ने सरकार पर धमकाने का आरोप लगाया लेकिन अधिकारियों ने कहा कि उनके खिलाफ लुक-आउट परिपत्र के चलते देश से नहीं जाने दिया गया.

 

पिल्लै ने आज अपने संबोधन में कहा, ‘‘मैं यहां महान की जनता का प्रतिनिधित्व करने के लिए और उनके संघर्ष के बारे में बात करने के लिए हूं ताकि उन्हें भारत के संविधान के तहत मिले अधिकार संरक्षित रहें.’’ ग्रीनपीस इंडिया का दावा है कि पिल्लै के अलावा महान गांव के लोगों को भी स्थानीय पुलिस ने पूछताछ के लिए रोका जो आयोजन में शामिल होने के लिए जाने वाले थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Greenpeace Campaigner Skypes London From Delhi After Travel Ban
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017