दस साल का गिरीश शर्मा बना जयपुर का नया पुलिस कमिश्नर

By: | Last Updated: Thursday, 30 April 2015 2:52 PM
Grirsh Sharma is new Police Chief

जयपुर: किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे दस साल के गिरीश के लिए गुरुवार का दिन ज़िन्दगी का सबसे यादगार दिन बन गया. गिरीश की इच्छा है कि वो आगे जाकर एक पुलिस अफसर बने, लेकिन उसकी बीमारी की वजह से उसकी पढ़ाई लिखाई भी बंद सी हो गई है. लेकिन गिरीश की इच्छा की खातिर गुरुवार को उसे एक दिन के लिए जयपुर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया.

जयपुर पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में जब लाल बत्ती लगी सरकारी कार से गिरीश उतरा तो पुलिस के आला अफसरों ने उसे तड़ातड़ सैलूट किए. इसके बाद गिरीश को गार्ड ऑफ़ ऑनर भी दिया गया. दरअसल ये सब काम गिरीश की हसरत को पूरी करने के लिए किया गया. सलामी के बाद गिरीश ने पुलिस कमिश्नर की कुर्सी भी संभाली.

 

गंभीर बीमारी से गुजर रहे गिरीश की इस इच्छा को पूरा करने वाले अफसर भी इस कदम को नई पीढ़ी और पुलिस महकमे के बेहतर रिश्तों और तालमेल की शुरुआत के रूप में देख रहे हैं.

 

गिरीश को अपनी इच्छा पूरी करने का ये मौका एक सामाजिक संगठन की पहल पर मिला और उसके परिजन भी उसकी इस इच्छा के पूरा होने पर बेहद खुश हैं.

 

गिरीश की बीमारी के कारण उसका जीवन मुश्किल में है और किसी को नहीं मालूम कि उसका कितना जीवन बाकी है लेकिन इतना जरूर है कि अपनी हसरत को पूरी करने वाले दिन की ये यादें उसको हौसला जरूर देती रहेंगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Grirsh Sharma is new Police Chief
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017