Ground Report: हिमाचल प्रदेश में बागी बिगाड़ेंगे खेल ?

Ground Report: हिमाचल प्रदेश में बागी बिगाड़ेंगे खेल ?

स परेशानी सिर्फ कांग्रेस ही नहीं जूझ रही बल्कि बीजेपी भी बागियों के भितरघात की आशंका से चिंतित है. बताया जा रहा है कि पूरे राज्य में बीजेपी के बागियों की संख्या भी दर्जन भर से ज़्यादा है.

By: | Updated: 03 Nov 2017 12:49 PM
ground report on himachal pradesh election

शिमला: हिमाचल प्रदेश में 9 तारीख को मतदान होने और नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. ऐसे में दोनों दल कांग्रेस और बीजेपी बड़ी संख्या में बागियों के मैदान में उतरने से भितरघात का डर है. दोनों दलों में ऐसे बागियों की संख्या दो दर्जन से ज़्यादा है. चुनाव में इस बात की भी आशंका है कि ये बागी पूरा खेल बिगाड़ सकते हैं.


सूबे के दोनों मुख्य दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया है. साथ ही ऐसे लोगों ने भी नामांकन दाखिल किया है जो कल तक पार्टी के साथ थे लेकिन टिकिट ना मिलने से बागी हो गए. इन बागियों की संख्या इतनी है जिससे दोनों दलों के माथे पर शिकन है.


चुनाव से पहले बागी हुए नेताओं में हरीश जनारथा का भी नाम है. कांग्रेस के हरीश जनारथा कल तक शिमला शहर सीट से कांग्रेस की टिकिट की चाह रख रहे थे. पिछला विधानसभा कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे लेकिन हार गए थे. इस बार शिमला शहर से कांग्रेस ने इनका टिकिट काटकर हरभजन भज्जी को टिकिट थमा दिया और ये बागी हो गए.


जनारथा ने निर्दलीय नामांकन भर दिया. जनारथा का कहना है कि नाम वापसी का सवाल ही नहीं उठता. सीएम और आलाकमान की इज़्ज़त करता हूं लेकिन पीछे नहीं हटूंगा. पार्टी नहीं छोडूंगा. ये सीट जीतकर कांग्रेस की झोली में डालूंगा. ही. जनारथा हिमाचल में पर्यटन निगम के उपाध्यक्ष हैं, दो बार शिमला से डिप्टी मेयर रह चुके हैं. टिकिट की आस में दिल्ली के खूब चक्कर काटे.


कांग्रेस का कहना है कि हर चुनाव में टिकट नहीं मिलने से कुछ लोग नाराज हो जाते हैं लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता बागियों के संपर्क में हैं और इन्हें मना लिया जाएगा. इस परेशानी सिर्फ कांग्रेस ही नहीं जूझ रही बल्कि बीजेपी भी बागियों के भितरघात की आशंका से चिंतित है.


बताया जा रहा है कि पूरे राज्य में बीजेपी के बागियों की संख्या भी दर्जन भर से ज़्यादा है. बताते हैं बागियों से निपटने के लिए संगठन महामंत्री रामलाल खुद डेरा डाले हुए हैं. लगातार बागियों को मनाने की कोशिश हो रही है.


हिमाचल प्रदेश में चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. 18 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. नामांकन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है, आज नाम वापसी का आखिरी दिन है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ground report on himachal pradesh election
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने राहुल गांधी के पीएम बनने की भविष्यवाणी की