कांग्रेस देश की तरक्की रोक रही है?

By: | Last Updated: Tuesday, 11 August 2015 12:41 PM

नई दिल्ली: राज्यसभा में आज देश में एक टैक्स वाले जीएसटी बिल पर चर्चा नहीं हो पाई. सरकार की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली ने चर्चा का प्रस्ताव रखा लेकिन कांग्रेस के हंगामे की वजह से बिल पर चर्चा नहीं हो पाई. इसके बाद अरुण जेटली ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का विरोध सिर्फ एक बहाना है असली बात ये है कि कांग्रेस विकास विरोधी है. कांग्रेस का कहना है कि विकास का ढिंढोरा पीटने वाली मोदी सरकार की हकीकत ये है कि हर क्षेत्र में विकास की रफ्तार घटी है.

 

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को आज जैसे अंदाज में इससे पहले शायद आपने कभी नहीं देखा होगा. कांग्रेस सांसदों के हंगामे से स्पीकर इतनी परेशान हो गईं कि कैमरा घुमवाकर देश को हंगामे की तस्वीरें दिखाई.

 

हंगामे की वजह से बार बार लोकसभा की कार्यवाही स्थगित हुई. तीन बजे जब कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्षी सांसदों स्पीकर की कुर्सी की तरफ कागज के टुकड़े भी फेंके.

 

चार बजे फिर से कांग्रेस के सांसद स्पीकर के पास पहुंचकर हंगामा करने लगे. जिसके बाद स्पीकर के सब्र का बांध टूटने लगा और कार्यवाही अगले दिन तक के लिए स्थगित की गई.

 

ये तो लोकसभा का हाल रहा. राज्यसभा की तस्वीर भी इससे अलग नहीं दिखी. जीएसटी बिल पर चर्चा होने की तैयारी थी लेकिन कांग्रेस ने भारी हंगामा शुरू कर दिया. एक मंत्री, दो मुख्यमंत्री का इस्तीफा बहाना था. जीएसटी रुकवाना था.

 

कांग्रेस कह रही है कि वो जीएसटी बिल के साथ तो है लेकिन तय प्रक्रिया का पालन नहीं होने की वजह से वो बिल के खिलाफ है.

 

मौजूदा सत्र में दो दिन बचे हैं. इसमें जमीन बिल का कुछ नहीं हुआ और अब जीएसटी भी फंस गया है. सूत्र बता रहे हैं कि  सरकार जीएसटी बिल पास करवाने के लिए विशेष सत्र भी बुला सकती है.

 

कांग्रेस कह रही है कि सालों से अटके पड़े इंश्योरेंस बिल को हमने पास करवाया इसलिए हम पर सवाल उठाना नहीं है. हालांकि इकनॉमिक टाइम्स ने देश के टॉप 30 सीईओ के बीच सर्वे किया है जिसमें सौ फीसदी का मानना है कि विपक्षी दलों का रवैया बर्बादी वाला है और 61 फीसदी सीईओ का मानना है कि जीएसटी बिल अगर इस साल पास नहीं हुआ तो अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ेगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: GST Bill
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: GST Bill
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017