Gujarat and Himachal Pradesh Assembly election results will have impacts on the Share Market - गुजरात और हिमाचल के नतीजों से तय होगी बाज़ार की दशा और दिशा

गुजरात और हिमाचल के नतीजों से तय होगी बाज़ार की दशा और दिशा

By: | Updated: 18 Dec 2017 07:01 AM
Gujarat and Himachal Pradesh Assembly election results will have impacts on the Share Market

मुंबई: शेयर बाजारों में इस हफ्ते कारोबार की दिशा गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के आज आने वाले नतीजों से तय होगी. इसके अलावा निवेशकों की निगाह ग्लोबल फैक्टर्स, जैसे कि अमेरिकी टैक्स सुधार और कच्चे तेल की कीमतों पर रहेंगी.


विशेषज्ञों के मुताबिक इस हफ्ते बाजार को गुजरात, हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजों से दिशा मिलेगी. इसके अलावा निवेशकों की संसद के शीतकालीन सत्र पर भी निगाह रहेगी. यदि नतीजे एक्जिट पोल से अलग आते हैं तो इससे निकट भविष्य में मध्यम अवधि में बाजार की धारणा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.


चुनाव नतीजों के बाद बाजार की निगाह वैश्विक संकेतों और अमेरिकी टैक्स सुधारों पर होगी. एक्जिट पोल में गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों जगहों पर बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) को पूर्ण बहुमत मिलते दिखाया गया है. बीते हफ्ते बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 212.67 अंक या 0.63 प्रतिशत चढ़ा. वहीं नेशनल स्टाक एक्सचेंज के निफ्टी में 67.60 अंक या 0.65 प्रतिशत की तेजी आई थी.

Next Story देश के पुलिस बल में हैं महज 7.28 फीसद महिलाएं, कैसे होगा पीएम मोदी का सपना साकार?