Gujarat Assembly Election 2017: know about the property of cm Vijay Rupani जानें- पिछले चुनाव से अब तक कितनी बढ़ी है सीएम रूपाणी और उनकी पत्नी अंजलि की संपत्ति

जानें- पिछले चुनाव से अब तक कितनी बढ़ी है सीएम रूपाणी और उनकी पत्नी अंजलि की संपत्ति

राजकोट पश्चिम सीट पर आज मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी अपना पर्चा भर दिया. राजकोट पश्चिम सीट सबसे हाईप्रोफाइल सीट है.

By: | Updated: 20 Nov 2017 09:12 PM
Gujarat Assembly Election 2017: know about the property of cm Vijay Rupani
गांधीनगर: गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन की कल आखिरी तारीख है. राजकोट पश्चिम सीट पर आज मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी अपना पर्चा भर दिया. राजकोट पश्चिम सीट सबसे हाईप्रोफाइल सीट है. यहां कांग्रेस ने अपने विधायक इंद्रनील राजगुरु को उतारा है. इंद्रनील ने भी आज ही पर्चा भरा. बता दें कि कांग्रेस नेता इंद्रनील राजगुरु दौलत के मामले में विजय रुपाणी से कहीं आगे हैं.

किसकी कितनी है संपत्ति?

  • रुपाणी दंपति की संपत्ति


सीएम विजय रुपाणी ने नौ करोड़ और इंद्रनील ने 142 करोड़ की संपत्ति घोषित की है. पिछली बार रुपाणी दंपति की चल संपत्ति चार करोड़ 19 लाख थी, जो इस बार बढ़ कर तकरीबन पांच करोड़ 43 लाख हो गई है. पिछली बार की अचल संपत्ति तीन करोड 31 लाख थी जो अब तीन करोड़ 66 लाख है. यानी रुपाणी दंपति के पास कुल संपत्ति नौ करोड़ नौ लाख रुपये की है.

विजय रुपाणी के पास इनोवा कार है तो पत्नी के पास वैगनार कार है. रूपाणी का एक घर राजकोट में है और एक प्लॉट गाँधीनगर में है.

  • कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील की संपत्ति


कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील ने चुनावी हलफनामे में कुल 142 करोड़ की संपत्ति का एलान किया है. यानी इंद्रनील के पास रुपाणी की संपत्ति से करीब 15 गुना ज्यादा संपत्ति है.

इंद्रनील राजगुरु पर दर्ज हैं चार आपराधिक मामले

वहीं आपको यह भी बता दें कि रुपाणी के ऊपर एक भी आपराधिक मामला नहीं है, जबकि इंद्रनील राजगुरु पर चार आपराधिक मामले दर्ज हैं. बता दें कि इंद्रनील गुजरात में सबसे रईस विधायकों में शामिल हैं. अभी वो राजकोट पूर्व सीट से कांग्रेस विधायक हैं.

राजकोट पश्चिम सीट के बारे में जानें

राजकोट पश्चिम सीट गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में आती है. इस सीट पर कुल 3 लाख 8 हजार वोटर हैं. यहां पाटीदार वोटरों की संख्या 55 हजार है. साल 1985 से राजकोट पश्चिम सीट पर बीजेपी का कब्जा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपना पहला चुनाव राजकोट पश्चिम सीट से ही 2002 में लड़ा था.

यह भी पढ़ें-

गुजरात चुनाव: अब कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा, 'हिंदुस्तान में रहने वाले सभी लोग हिन्दू'

गुजरात: सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ नहीं बनी बात, अकेले चुनाव लड़ेगी एनसीपी

जानें- गुजरात में कांग्रेस के लिए सिर दर्द क्यों बनी पाटीदार अनामत आंदोलन समिति?

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly Election 2017: know about the property of cm Vijay Rupani
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री