Gujarat Assembly Election 2017: Vijay Rupani to Hadik Patel and BJP to Congress everyone is hopeful of victory - गुजरात चुनाव 2017: हर पार्टी और दिग्गज के अपने-अपने दावे, किसके दावे की होगी जीत

गुजरात चुनाव 2017: हर पार्टी और दिग्गज के अपने-अपने दावे, किसके दावे की होगी जीत

By: | Updated: 18 Dec 2017 06:50 AM
Gujarat Assembly Election 2017: Vijay Rupani to Hadik Patel and BJP to Congress everyone is hopeful of victory

नई दिल्ली: गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों के नतीजों के आने में बस कुछ ही घंटे बचे हैं. इन नतीजों का सबको बेसब्री से इंतजार है. ABP न्यूज़ आपके लिए सबसे तेज़ नतीजे लेकर हाजिर है. नतीजों के इंतजार का काउंटडाउन जैसे-जैसे घटता जा रहा है वैसे वैसे नेता और पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे में पूरे ज़ोर-शोर से लगे हैं.


रूपाणी ने किया 150 सीटें जीतने का दावा


गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की तरफ से सबसे बड़ा दावा आया है. विजय रूपाणी ने ABP न्यूज़ से खास बातचीत में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह वाला दावा दोहराया है. शाह की तर्ज पर रूपाणी को भरोसा है कि बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) 150 से ज्यादा सीटें जीतेगी. उन्होंने ने कहा, "'चुनाव परिणाम बीजेपी के पक्ष में आएगा. राज्य में हमारी पार्टी की सरकार होगी. गुजरात के लोगों ने विकास को चुना है."


एक्ज़िट पोल नतीजों के बाद कहीं शांति तो कहीं शोर


एग्जिट पोल के बाद आंकड़ों पर सबसे ज्यादा शोर कांग्रेस नेताओं और उनको जितवाने का दम भर रहे तीन युवा नेता हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी मचा रहे हैं. वहीं बीजेपी के बड़े नेताओं को बोलने की जरूरत इसलिए नहीं पड़ रही क्योंकि एग्जिट पोल ने उसकी जीत की भविष्यवाणी की है.


गुजरात / हिमाचल विधानसभा चुनाव रिजल्ट LIVE


एबीपी न्यूज़ के एग्जिट पोल में बीजेपी 117 सीटें जीतकर सरकार बनाती दिख रही है वहीं हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष बने राहुल गांधी की पार्टी को महज 64 सीटें मिलने का अनुमान है. यही नहीं, छह और चैनलों के एग्जिट पोल में भी बीजेपी की जीत पक्की लग रही है. इन चैनलों के एग्जिट पोल का औसत बीजेपी को 115 और कांग्रेस को 35 सीटें दे रहा है.


कांग्रेस की जीत की उम्मीद लगाए नेता एग्जिट पोल के आंकड़ों पर कतई भरोसा करते नहीं दिख रहे हैं. हार्दिक पटेल तो इतने आत्मविश्वास से भरे दिख रहे हैं कि उन्हें कांग्रेस की जीत से ज्यादा बीजेपी की हार पर भरोसा है. पटेल का कहना है, "बीजेपी कहती है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी. लेकिन कहां से ये उन्हें भी पता नहीं. मैं ख़ुद इसपर PHD करने की सोच रहा हूं."


जानिए, कहां-कहां आप देख सकते हैं गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के सबसे तेज नतीजे


वहीं कांग्रेस के समर्थन से बनासकांठा जिले की वडगाम विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को अपनी सीट भी फंसी हुई नज़र आ रही है. जिग्नेश ने कहा, "मैं 5 से 7 हजार वोटों से जीत जाऊंगा."


हालांकि कांग्रेस खेमे की बेचैनी का आलम भी कम नहीं है. एग्जिट पोल के आंकड़े आने के बाद और फाइनल नतीजों के पहले ही गुजरात के इन तीनों युवा नेताओं ने EVM पर हल्ला बोलना शुरू कर दिया है. उधर गुजरात में जीत-हार के दावों के बीच बीजेपी ने जश्न की तैयारी कर ली है. मतगणना से पहले ही गांधीनगर में बीजेपी मुख्यालय को सजाया गया है, वहीं राजकोट में बीजेपी कार्यकर्ता जीत के लिए हवन और पूजा कर रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly Election 2017: Vijay Rupani to Hadik Patel and BJP to Congress everyone is hopeful of victory
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सीबीएसई ने 12वीं के फिजिकल एजुकेशन विषय की परीक्षा तारीख बदली