Gujarat Assembly Election: Congress may field the lady who threw bangles on PM Narendra Modi गुजरात चुनाव: पीएम मोदी पर चूड़ी उछालने वाली महिला को टिकट दे सकती है कांग्रेस

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी पर चूड़ी उछालने वाली महिला को टिकट दे सकती है कांग्रेस

दरअसल 22 अक्टूबर की जब पीएम मोदी रोड वडोदरा में रोड शो कर रहे थे, तब चंद्रिका ने पीएम मोदी की तरफ चूड़ियां उछाली थीं.

By: | Updated: 24 Nov 2017 05:19 PM
Gujarat Assembly ElectionCongress may field the lady who threw bangles on PM Narendra Modi
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चूड़ियां उछालने वाली महिला को कांग्रेस ईनाम देने की तैयारी में है. कांग्रेस चंद्रिका सोलंकी नाम की इस महिला को टिकट दे सकती है. बता दें कि वडोदरा में पिछले महीने इस महिला ने पीएम मोदी पर चूड़ियां उठाली थीं. चंद्रिका को पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस का टिकट वड़ोदरा की शहरवाड़ी सीट से उन्हें ही मिलेगा.

22 अक्टूबर को पीएम मोदी के रोड शो में उछाली थीं चूड़ियां

दरअसल 22 अक्टूबर की जब पीएम मोदी रोड वडोदरा में रोड शो कर रहे थे, तब चंद्रिका ने पीएम मोदी की तरफ चूड़ियां उछाली थीं. इसके बाद पुलिस ने चंद्रिका को हिरासत में ले लिया था. गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट कर चंद्रिका को वीरांगना बताया था.

जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट में लिखा था, ‘’गुजरात की यह क्रांतिकारी वीरांगना चंद्रिका सोलंकी ने 45 हजार आशा वर्कर बहनों को न्यूनतम वेतन तक नहीं देने पर आज मोदी के मूंह पर चूडियां फेंकी.“

क्यों मशहूर हुईं चंद्रिका?

निलंबित प्राइमरी टीचर चंद्रिका सोलंकी, कॉन्ट्रैक्ट ऐंड फिक्स्ड सैलरी स्ट्रगल्स कमेटी की महिला शाखा की अध्यक्ष हैं. इस संगठन ने राज्य में हेल्थ ऐक्टिविस्ट यानी आशा वर्कर्स के समान अधिकार और समान वेतन के लिए आंदोलन चलाया है. चंद्रिका समान काम के लिए समान वेतन की मांग करते हुए 40 दिन अनशन कर चुकी हैं.

कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा वर्कर और 108 एम्बुलेंस कर्मचारियों के अधिकारों के लिए आंदोलन करती रही हैं. अब कांग्रेस उन्हें वडोदरा की शाहरवाड़ी विधानसभा से चुनाव का टिकट देकर ईनाम दे सकती है.

चंद्रिका ने प्राइमरी टीचर के पद से दिया इस्तीफा

चंद्रिका ने बताया कि कांग्रेस के आब्जर्वर भी उनसे मिल चुके हैं. चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने प्राइमरी टीचर के पद से इस्तीफा दे दिया है. चंद्रिका का दावा है कि राजनीति के जरिए वो अपनी लड़ाई बेहतर तरीके से लड़ पाएंगी.

चंद्रिका कांग्रेस के नेताओँ के साथ संपर्क में हैं. इसी साल मई महीने में चंद्रिका आशा वर्कर्स के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिली थी. दो दिन पहले ही वडोदरा में कांग्रेस के मंच पर चंद्रिका नजर आ चुकी हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly ElectionCongress may field the lady who threw bangles on PM Narendra Modi
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारतीय सेना में शामिल होने के लिए मजदूर के बेटे ने छोड़ी अमेरिका की नौकरी