गुजरात में कब होंगे विधानसभा चुनाव, अमित शाह ने जनसभा में किया खुलासा

गुजरात में कब होंगे विधानसभा चुनाव, अमित शाह ने जनसभा में किया खुलासा

गुजरात में पार्टी को दोबारा सत्ता दिलाने के लिए पूरी जोर आज़माइश कर रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के पोरबंदर में कहा कि सूबे में विधानसभा के चुनाव दिसंबर के पहले हफ्ते में होंगे.

By: | Updated: 02 Oct 2017 02:25 PM

पोरबंदर: गुजरात में पार्टी को दोबारा सत्ता दिलाने के लिए पूरी जोर आज़माइश कर रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के पोरबंदर में कहा कि सूबे में विधानसभा के चुनाव दिसंबर के पहले हफ्ते में होंगे.


चुनाव आयोग की तरफ से अब तक चुनावों की तारीखों का एलान नहीं किया गया है, लेकिन जो कयास लगाए जा रहे हैं और पहले के हुए चुनावों की जो तारीख रही है उससे साफ है कि अमित शाह जो कह रहे हैं उसी के आसपास चुनाव होंगे.


चुनाव के दिन करीब आने से गुजरात में चुनावी माहौल गरमा गया है. बीते दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात का दौरा किया था और अभी अमित शाह राज्य के दौरे पर हैं. आम आदमी पार्टी ने भी चुनावी मुहिम तेज़ का करने एलान किया है.


याद रहे कि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 तक है और इससे पहले सूबे में नई सरकार का गठन जरूरी है. पिछला चुनाव दो चरणों में 13 और 17 दिसंबर 2012 को हुआ था.


आपको बता दें कि साल 1998 से ही सूबे में बीजेपी की सरकार है. अब पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती ये है कि कैसे दोबारा सत्ता हासिल की जाए. हालांकि, इस बार बीजेपी को पटेल समुदाय के विरोध का सामना करना होग. पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल बीजेपी के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं और उन्होंने राहुल गांधी के गुजरात दौरे का स्वागत भी किया था.


गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद बीते तीन साल में दो सीएम बदले जा चुके हैं. पार्टी को सूबे में भारी विरोध का सामना है. पटेल समुदाय के विरोध के कारण ही आनंदी बेन पटेल को सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Assembly Elections 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने राहुल गांधी के पीएम बनने की भविष्यवाणी की