Gujarat Assembly Elections 2017, Gujarat Vidhansabha, Congress releases first list of candidates | गुजरात: कांग्रेस की पहली लिस्ट पर मचा कोहराम, हार्दिक गुट के सिर्फ दो पाटीदारों को टिकट देने पर हंगामा

गुजरात: कांग्रेस की पहली लिस्ट में हार्दिक गुट के दो पाटीदारों को टिकट, मचा कोहराम

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेताओं के हंगामे के बाद अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कांग्रेस नेता बातचीत से इस मुद्दे को जल्द सुझलाने का भरोसा दिला रहे हैं.

By: | Updated: 20 Nov 2017 12:29 PM
Gujarat Assembly Elections 2017, Gujarat Vidhansabha, Congress releases first list of candidates

गांधीनगर: गुजरात में कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के बाद गुजरात कांग्रेस और पाटीदार नेताओं में कोहराम मच गया है. 77 की लिस्ट में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से सिर्फ दो लोगों के नाम होने पर पाटीदारों ने जमकर बवाल मचाया है.


अहदमदाबाद में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के घर के बाहर पाटीदारों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान भरत सिंह सोलंकी तो सामने नहीं आए लेकिन पाटीदार आंदोलन के कनवीनर दिनेश बामनिया ने कहा कांग्रेस ने बिना बातचीत के उम्मीदवारों का एलान किया.


सोलंकी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे पाटीदारों और पुलिस में झड़प भी हुई. वहीं सूरत में भी पाटीदारों ने हंगामा किया. पाटीदार नेता कांग्रेस से 25 सीटों की मांग कर रहे थे लेकिन कांग्रेस 11 से ज्यादा सीटें देने को राजी नहीं है.


पूरे विवाद के पीछे वजह कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट है. जिसमें हार्दिक के करीबी ललित वसोया को धोराजी से और PAAS नेता निलेश कंबानी को कमरेज से टिकट दिया गया है.


कांग्रेस की लिस्ट से नाराज पाटीदार नेता दिनेश बामणिया ने कहा बिना भरोसे में लिए दो पाटीदार नेताओं के नाम का एलान कर दिया गया है. बामणिया ने पूरे राज्य में कांग्रेस के विरोध की धमकी दी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly Elections 2017, Gujarat Vidhansabha, Congress releases first list of candidates
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश