live Congress newly elected President Rahul Gandhi’s exclusive interview on abp news ABP न्यूज से बोले राहुल गांधी, 'एकतरफा चुनाव में कांग्रेस की होगी बड़ी जीत, नतीजों से चौंकेगी BJP'

ABP न्यूज से बोले राहुल गांधी, 'एकतरफा चुनाव में कांग्रेस की होगी बड़ी जीत, नतीजों से चौंकेगी BJP'

पीएम मोदी और राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश की जनता से जुड़ने की हर कोशिश की है.18 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल के चुनावी नतीजे घोषित होंगे.

By: | Updated: 13 Dec 2017 04:24 PM
Gujarat Assembly Elections 2017: live Congress newly elected President Rahul Gandhi’s exclusive interview on abp news

नई दिल्ली: कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का भरोसा जताया है और कहा है कि पार्टी की एकतरफा जीत होगी. उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी इस बार नतीजों से चौंक जाएगी. गुजरात में कल दूसरे चरण की 93 सीटों पर चुनाव होगा. ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने ABP न्यूज़ को खास इंटरव्यू दिया.


बीजेपी के खिलाफ लोगों में गुस्सा- राहुल


ABP न्यूज़ से खास बातचीत में राहुल गांधी ने कहा है, ''गुजरात की जनता में इस बार बीजेपी को लेकर काफी गुस्सा है. बीजेपी को गुजरात में जो विजन देना था वह नहीं दे पाई. बल्कि कांग्रेस ने गुजरात की जनता से पूछकर अपना विजन दिया है. सेटिंमेंट अब बदल गया है." उन्होंने कहा कि ये चुनाव एकतरफा चुनाव है. इस बार चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी और बीजेपी नतीजों से चौंक जाएगी.


मोदी जी ने अपनी रैलियों में आधा वक्त कांग्रेस को दिया- राहुल



मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत पर हमलावर होते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''अगर देश में कांग्रेस मुक्त की हवा चल रही होती तो मोदी जी अपनी रैलियों में आधा वक्त कांग्रेस को नहीं देते.'' वहीं, उन्होंने आगे कहा, ''लोगों की भावना अब बदल गई है. 92 सीट वाली बात अब नहीं है. कांग्रेस इस बार गुजरात का चुनाव जीतने वाली है.''


उन्होंने कहा, "मतभेद हो सकते हैं लेकिन प्यार से और तमीज से बात होनी चाहिए. मेरी कोशिश होगी कि कांग्रेस की जो विचारधार है उसे आगे बढ़ाएं. प्यार से राजनीति करें. विचारधारा को लेकर हमारे मतभेद हैं पर ज़रा तमीज से बात करनी चाहिए."


पीएम के बारे में गलत बात बर्दाश्त नहीं- राहुल


मणिशंकर के पीएम मोदी को नीच वाले बयान पर राहुल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के बारे में गलत बातें उन्हें बर्दाश्त नहीं है. पीएम मोदी हमारे बारे में कुछ भी बोल सकते हैं, लेकिन हम वैसी भाषा नहीं बोलेंगे.'' उन्होंने कहा, ''मणिशंकर जी ने गलत बात बोली हमने तुरंत एक्शन लिया. मैंने मणिशंकर जी को साफ-साफ कह दिया कि प्रधानमंत्री के बारे में ऐसा कुछ नहीं बोला जाएगा. वो हमारे बारे में कुछ भी बोलें लेकिन कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं बोलेगी.''


राहुल ने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल करना किसी को शोभा नहीं देता. उन्होंने कहा," जिस तरह की भाषा नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए इस्तेमाल की वो गलत है. हम ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते. "


बता दें कि राहुल गांधी परसों ही 132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी के 60वें अध्यक्ष बने हैं. राहुल निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने गए हैं. वह गांधी-नेहरू परिवार से छठे पार्टी अध्यक्ष हैं और आजादी के बाद से पार्टी के 17वें अध्यक्ष होंगे. 16 दिसंबर को राहुल की ताजपोशी होनी है.


rahul hd 03


गुजरात में कल दूसरे चरण में 93 सीटों पर वोटिंग होगी. 93 सीटों पर कुल 851 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है. दूसरे चरण के चुनाव में सबसे ज्यादा 34 उम्मीदवार मेहसाणा सीट पर हैं.


पीएम मोदी और राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश की जनता से जुड़ने की हर कोशिश की है. गुजरात में कौन बनेगा मुख्यमंत्री इसका फैसला जनता को करना है.18 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल के चुनावी नतीजे घोषित होंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly Elections 2017: live Congress newly elected President Rahul Gandhi’s exclusive interview on abp news
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मिशन 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों और विधायकों को दिया गुरुमंत्र