भुज में विपक्ष पर बरसे मोदी, कहा- तुम्हारी ये हिम्मत कि गुजरात आकर मुझ पर हमला करो

भुज में विपक्ष पर बरसे मोदी, कहा- तुम्हारी ये हिम्मत कि गुजरात आकर मुझ पर हमला करो

गुजरात में पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग है. वहीं दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 18 दिसंबर को ABP न्यूज पर देखिए सबसे तेज नतीजे.

By: | Updated: 27 Nov 2017 01:42 PM
Gujarat Assembly Elections 2017, pm modi in gujarat elction campaign, live updates and news

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात चुनाव का बिगुल फूंकने के लिए गुजरात पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री कच्छ के आशापूरा मंदिर में दर्शन किए. यहां से प्रधानमंत्री भुज के आर आर लालन कॉलेज के लिए रवाना होंगे जहां उन्हें रैली को संबोधित करना है.



पढ़ें भुज में क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी? 



  • प्रधानमंत्री ने जीएसटी पर लग रहे आरोपों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा- जीएसटी की मीटिंग में कांग्रेस टैक्स दर से पूरी तरह सहमत थी, मीटिंग से बाहर आते ही जीएसटी के खिलाफ हो गई.

  • काग्रेस के सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो की मांग पर कहा- हम दुश्मन को मारने गए थे, फिल्म बनाने नहीं गए थे.

  • प्रधानमंत्री ने कहा- हमने दुश्मन को घर में घुसकर मारा, सर्जिकल स्ट्राइक में दुशिमन को ढेर कर दिया. अंग्रेजी अखबार ने लिखा कि दुश्मन ट्रकों में भर लाशें ले गए.

  • प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा- जब डोकलाम में हमारे सैनिक माइनस तापमान में डटे थे. तब यहां लोग चीनी राजदूत के गले मिल रहे थे.

  • कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा- जिसे परिवार की चिंता वो देश की चिंता नहीं कर सकता. कांग्रेस के किसी नेता से पूछना कि अब तक के अध्यक्ष के नाम बता दो, नहीं बता पाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष की लिस्ट देख लीजिए वंशवाद का पता चल जाएगा. कांग्रेस के पास ना नीति है, ना नीयत है और ना ही नेता हैं.

  • हमारा मंत्री सिर्फ विकास है, किसी ने कल्पना नहीं की थी कि कच्छ में खेती होगी. कच्छ में एक तरफ रेगिस्तान था और एक तरफ पाकिस्तान. हमने कच्छ के रेगिस्तान में केसर खिला दिया.

  • विपक्ष पर पीएम मोदी ने करारा हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कहा- तुम्हारी ये हिम्मत की गुजरात में आकर मुझपर हमला करो. गुजरात ने मुझे बच्चे की तरह पाला है. मेरे लिए गुजरात आत्मा है और भारत परमात्मा है. गुजरात के बेटे पर हमला करने के लिए जनता तुम्हें माफ नहीं करेगी.

  • पीएम मोदी ने कहा- कच्छ में एक समय भूकंप आया था उस वक्त देश के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू थे. भूकंप इतना भयानक था कि खुद प्रधानमंत्री नेहरू को आना पड़ा. लेकिन क्या आज कच्छ में नेहरू के जमाने का कोई भूकंप दिखता है? 2001 में भूकंप आया, हमारा काम साफ दिखता है.

  • पीएम मोदी ने कहा- 30 साल पहले कच्छ में नर्मदा का पानी आएगा ऐसा कोई सोच सकता था. कच्छ में पानी की कमी की वजह से लोगों को पलायन तक करना पड़ा. कच्छ की हालात ऐसी थी कि कोई नौकरी के लिए आने को तैयार नहीं था.

  • प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल के हवाले से कांग्रेस पर हमला बोला. पीएम ने कहा- पटले के समये से गुजरात को पीछे करना चाहती है कांग्रेस. कांग्रेस ने हमेशा गुजरात के प्रति बैरभाव रखा है. उन्होंने कहा- कांग्रेस गुजरात तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''विपक्ष ने कीचड़ उछाला है, अब कमल खिलना आसान है. मैंने मां आशापूरा से 182 सीटों का आर्शीवाद लिया है. गुजरात के कोन कोने में जनता का आशीर्वाद लेने निकला हूं. हमारे पासल विकास है और विपक्ष के वंशवाद है.''

  • मंदिर में दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी भुज में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं.

  • प्रधानमंत्री ने दिन की शुरुआत कच्छ के 1500 साल पुराने आशापूरा मंदिर से की. यहां प्रधानमंत्री महिलाओं, बच्चों और पुरुषों से मिले. इस मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां जो भी मांगा जाता हो वो मिल जाता है.


गुजरात में पीएम मोदी का मेगा शो
गुजरात में आज प्रधानमंत्री के मेगा शो की तैयारी की गई है. प्रधानमंत्री आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे. रैलियां इस तरह आयोजित की गई है कि एक दिन में 24 विधानसभा सीटों पर मोदी का असर हो. मतलब एक रैली करने से 6 विधानसभा पर असर हो.


प्रधानमंत्री मोदी 29 नवंबर को भी चार रैलियां करेंगे. आज और 29 नवंबर को मोदी की रैली सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में है. मोदी लोकसभा चुनाव के पहले लालन मैदान से ही चुनावी रैली शुरू की थी.


लालन कॉलेज में पीएम फहरा चुके हैं तिरंगा
15 अगस्त 2013 को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुज के लालन कॉलेज में तिरंगा फहराया था. उस दौरान मंच लाल किले की शक्ल में बनाया गया था. इस मंच से मोदी तत्कालीन मनमोहन सरकार पर जमकर बरसे थे.


स्टार प्रचारक मोदी, दांव पर सत्ता
गुजरात में बीजेपी मिशन 150 लेकर चली है, स्टार प्रचारक की भूमिका में खुद पीएम मोदी हैं और दांव पर गुजरात की सत्ता है. इसलिए बीजेपी एक बार फिर से मोदी मैजिक के भरोसे गुजरात की चुनावी बैतरनी पार करना चाहती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly Elections 2017, pm modi in gujarat elction campaign, live updates and news
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नतीजों से पहले चली 'शॉटगन', कहा- ताली कप्तान को तो गाली भी कप्तान को