Gujarat Assembly Elections: hardik patel warns congress demands to clear party stand over reservation हार्दिक पटेल का कांग्रेस को अल्टीमेटम, बोले- 3 नवंबर तक बताए पाटीदारों को कैसे देंगे आरक्षण?

हार्दिक पटेल का कांग्रेस को अल्टीमेटम, बोले- 3 नवंबर तक बताए पाटीदारों को कैसे देंगे आरक्षण?

अगर कांग्रेस पाटीदारों को अपने पक्ष में कर लेती है तो गुजरात चुनाव में उसे इसका बड़ा फायदा मिल सकता है. लेकिन अब हार्दिक पटेल की इस चेतावनी ने कांग्रेस के लिए परेशानी बढ़ा दी है.

By: | Updated: 28 Oct 2017 02:09 PM
गांधीनगर: गुजरात में चुनाव से पहले राजनीति गर्म है. कांग्रेस इस बात से उत्साहित है कि उसको हार्दिक पटेल का साथ मिलेगा लेकिन हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को धमकी दी है.  हार्दिक पटेल ने कहा है कि कांग्रेस पहले ये साफ करे कि पाटीदार समाज को संवैधानिक आरक्षण कैसे देगी?

अपना स्टैंड क्लीयर करे कांग्रेस- हार्दिक पटेल

हार्दिक ने आगे कहा है, ‘’अगर कांग्रेस अपना स्टैंड क्लीयर नहीं करती तो राहुल गांधी के साथ भी सूरत में वही होगा जो अमित शाह के साथ हुआ था.’’ आपको बता दें कि राहुल गांधी एक से तीन नवंबर तक सूरत के दौरे पर हैं. इससे पहले सूरत में अमित शाह की सभा में पाटीदार समाज के लोगों ने हंगामा किया था.




क्यों पाटीदारों को अपने पाले में करना चाहती है कांग्रेस?

गुजरात में पटेलों की आबादी करीब 15% है. राज्य की करीब 80 सीटों पर पटेल समुदाय का प्रभाव है. पटेल बीजेपी के मुख्य वोट बैंक माने जाते रहे हैं. बीजेपी के 182 में से 44 विधायक पटेल जाति से आते हैं, लेकिन वर्तमान समय में पाटीदार बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. ऐसी स्थिति में अगर कांग्रेस पाटीदारों को अपने पक्ष में कर लेती है तो गुजरात चुनाव में उसे इसका बड़ा फायदा मिल सकता है. लेकिन अब हार्दिक पटेल की इस चेतावनी ने कांग्रेस के लिए परेशानी बढ़ा दी है.

बीजेपी से क्यों नाराज हैं पाटीदार?

गुजरात में कड़वा, लेउवा और आंजना तीन तरह के पटेल हैं. आंजना पटेल ओबीसी में आते हैं. जबकि कड़वा और लेउवा पटेल ओबीसी आरक्षण की मांग कर रहे हैं. आरक्षण ना मिलने से अब पटेल बीजेपी से नाराज हैं.

एबीपी न्यूज़ ने खोली हार्दिक पटेल की पोल

यहां आपको यह भी बता दें कि कुछ दिनों पहले एबीपी न्यूज़ को अहमदाबाद के ताज उमेद होटल की सीसीटीवी फुटेज मिली थी. इस सीसीटीवी फुटेज में उमेद होटल के जिस कमरा नंबर 224 में हार्दिक पटेल जाते दिख रहे हैं उसी फुटेज में थोड़ी देर बाद राहुल गांधी कमरे से बाहर आते दिख रहे हैं. हालांकि इन तस्वीरों में कहीं भी राहुल गांधी और हार्दिक पटेल साथ नहीं दिख रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Assembly Elections 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव पर पाकिस्तान का बड़ा बयान, ‘हमें न घसीटो, अपने दम पर जीतो’