Gujarat Assembly Elections: know about pm modi, amit shah's rally गुजरात: आज थमेगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, पीएम मोदी-अमित शाह समेत कई नेताओं की रैली

गुजरात: आज थमेगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, मोदी, योगी और शाह समेत कई नेताओं की रैली

पहले चरण में गुजरात विधानसभा की 182 में से 89 सीटों पर चुनाव होगा, जिसके लिए 977 उम्मीदवार मैदान में हैं. दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को चुनाव कराया जायेगा.

By: | Updated: 07 Dec 2017 06:43 AM
Gujarat Assembly Elections: know about pm modi, amit shah’s rally
गांधीनगर:  गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम पांच बजे थम जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के कई बड़े नेता आज रैली करेंगे. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के कई दिग्गज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. राज्य में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को  होगा.

पीएम मोदी की आज एक जनसभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के सूरत में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यह सभा दोपहर एक बजे सूरत की लिम्बायत विधानसभा में होगी. यह रैली बुधवार को होनी थी, लेकिन ओखी तूफान के चलते इसे आज के लिए स्थगित कर दिया गया था. मोदी आठ और नौ दिसंबर को कुल आठ जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मोदी की आज होने वाली रैली से पहले सुबह नौ बजे से सूरत के कतरगाम में बाइकर्स की रैली निकाली जाएगी.

अमित शाह की तीन रैलियां

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज गुजरात में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वह आज सुबह 11 बजे महिसागर जिले के कडाना के दिव्या ग्राउंड पर, दोपहर 1 बजे मेहसाणा जिले में खेरालु कॉलेज में और तीन बजे पाटन जिले के सिद्धपुर में सन प्लाजा कॉम्प्लेक्स में जनता को संबोधित करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ की छह रैलियां

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज राजकोट, भावनगर, सुरेन्द्रनगर, आणंद और वडोदरा में जनसभाएं करेंगे. योगी सुबह 7.30 बजे से नौ बजे के बीच सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

कांग्रेस नेताओं की पीसी

वहीं, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, आरपीएन सिंह, आनंद शर्मा और रणदीप सुरजेवाला प्रेस कांफ्रेन्स करेंगे. जानें कौन कहां करेगा रैली

  • मनमोहन सिंह- राजकोट में दोपहर 12 बजे

  • आरपीएन सिंह- अहमदाबाद में दोपहर 1 बजे

  • नंद शर्मा- वडोदरा में दोपहर 12 बजे

  • रणदीप सुरजेवाला- अहमदाबाद में शाम 4 बजे


 18 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे नतीजे

पहले चरण में गुजरात विधानसभा की 182 में से 89 सीटों पर चुनाव होगा, जिसके लिए 977 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहले चरण में 19 जिलों में वोटिंग होगी. कच्च की 6, सौराष्ट्र की 48 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, दक्षिण गुजरात की सात सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इन 19 जिलों में 3 करोड़ 32 लाख आबादी है. पहले चरण में 2 करोड़ 12 लाख वोटर हैं.

आपको बता दें कि 2012 में पहले चरण की 89 सीटों में से बीजेपी को 63 सीटें,  कांग्रेस को 22 सीटें,  गुजरात परिवर्तन पार्टी को 2 सीटें और एनसीपी- जेडीयू को एक-एक सीट मिली थी. दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को चुनाव कराया जायेगा. जबकि 18 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे 18 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly Elections: know about pm modi, amit shah’s rally
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जीएसटी अध्यादेश की जगह बिल को सरकार ने दी मंजूरी, अगले हफ्ते संसद में होगा पेश