Gujarat Assembly Elections: PM Modi will adress three rally in gujarat today गुजरात में आज पीएम मोदी की तीन रैलियां, सूरत में हार्दिक और सीएम रुपाणी का रोड शो

गुजरात में आज पीएम मोदी की तीन रैलियां, सूरत में हार्दिक और सीएम रुपाणी का रोड शो

पीएम मोदी के अलावा आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी भी चुनाव प्रचार करेंगे.

By: | Updated: 03 Dec 2017 07:39 AM
Gujarat Assembly Elections: PM Modi will adress three rally in gujarat today
गांधीनगर: गुजरात में 22 सालों से लगातार जीत का परचम लहराने वाली बीजेपी के विजय रथ को आगे बढ़ाने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन रैलियों की संबोधित करेंगे. पीएम यूपी निकाय चुनाव में मिली बंपर जीत की हवा का रुख गुजरात में करने के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे.

पहले यूपी में ठंडक आती है फिर गुजरात में- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे और विपक्ष पर हमला बोलेंगे. गुजरात में जारी सत्ता संघर्ष में बीजेपी हर हथियार आजमा रही है. कल पीएम मोदी ने भी कहा था कि पहले यूपी में ठंडक आती है फिर गुजरात में. यानी यूपी के बाद अब जीत की ये हवा बीजेपी गुजरात में भी महसूस कर रही है.

योगी के जरिये उत्तर भारतीय वोटरों को साधने की कोशिश

बीजेपी योगी के जरिये उन उत्तर भारतीय वोटरों को साधने की रणनीति पर काम कर रही है जो यूपी बिहार से आकर गुजरात में बसे हुए हैं. गुजरात में करीब एक करोड़ हिंदी भाषी रहते हैं. इनमें से 60 फीसदी यहां वोटर हैं, जो करीब 41 सीटों पर मजबूत पकड़ रखते हैं.

क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम?

पीएम मोदी आज दक्षिण गुजरात के भरूच में जनसभा को संबोधित करेंगे. भरूच में  विधानसभा की पांच सीटें हैं, जिसमें पांच में से चार सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. पीएम मोदी इसके बाद सौराष्ट्र के सुरेंद्रनगर और राजकोट में रैली करेंगे. राजकोट में  विधानसभा की आठ सीटें हैं. जिसमें चार बीजेपी और चार कांग्रेस के पास हैं. राजकोट पश्चिम से सीएम विजय रुपाणी मैदान में हैं.

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद भी जाएंगे, जहां वह श्री स्वामीनारायण गुरुकुल विश्वविद्यालय प्रतिष्ठानम (एसजीवीपी) के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और नवनिर्मित अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

सूरत में रुपाणी-हार्दिक का रोड शो

पीएम मोदी के अलावा आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी भी चुनाव प्रचार करेंगे. बता दें कि सीएम रुपाणी आज सूरत में रोड शो करेंगे. वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी सूरत में ही रोड शो करेंगे.

सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में बीजेपी को मिल रही है कांग्रेस से टक्कर

आपको बता दे कि बीजेपी ने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में अपनी पूरी ताकत झौंक रखी है, क्योंकि यहां पर कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही हैं. इस इलाके में पटेल वोट अच्छी तादाद में हैं. प्रधानमंत्री ने 27 और 28 नवंबर को सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में आठ रैलियां की थी. पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 89 सीटों पर मतदान होगा.

गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरण में मतदान होगा. और नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे.

यह भी पढ़ें-

गुजरात में विकास नहीं अब ‘जाति-धर्म’ पर हो रही है कांग्रेस-बीजेपी के बीच सियासत

मोदी सरकार पर मनमोहन सिंह का बड़ा वार, कहा- ‘टैक्स टेररिज्म से देश में निवेशक हुए निराश’

अरुण जेटली ने बीजेपी को बताया असली हिंदुत्व की पार्टी, कहा- ‘नकली की जरूरत क्या’

EVM में गड़बड़ी का गुणा-भाग: जानें- मायावती और अखिलेश यादव के दावों का सच

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly Elections: PM Modi will adress three rally in gujarat today
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने कहा- होटल और रेस्टोरेंट मिनरल वाटर MRP से ज़्यादा पर बेच सकते हैं