गुजरात: सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ नहीं बनी बात, अकेले चुनाव लड़ेगी एनसीपी | Gujarat Assembly Polls: NCP to contest on all seats solo, talks fail with Congress

गुजरात: सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ नहीं बनी बात, अकेले चुनाव लड़ेगी एनसीपी

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गठबंधन एनसीपी की तरफ से अधिक सीटों की मांग करने के कारण टूटा है. एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हम सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

By: | Updated: 20 Nov 2017 07:56 PM
Gujarat Assembly Polls: NCP to contest on all seats solo, talks fail with Congress

अहमदाबाद: कांग्रेस के साथ सभी तरह की बातचीत विफल रहने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का कहना है कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारेगी. शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी और कांग्रेस ने राज्य में 2007 और 2012 के चुनाव एकसाथ लड़े थे. वर्तमान में गुजरात विधानसभा में एनसीपी के दो विधायक हैं.


कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गठबंधन एनसीपी की तरफ से अधिक सीटों की मांग करने के कारण टूटा है. एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ‘‘हम सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हम जल्द ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की बजाय हमारा सभी सीटों पर खुद चुनाव लड़ना बेहतर होगा.’’ सोमवार को एनसीपी की तरफ से उम्मीदवारों की पहली सूची जारी किये जाने की संभावना है.


जानें- गुजरात में कांग्रेस के लिए सिर दर्द क्यों बनी पाटीदार अनामत आंदोलन समिति?


कांग्रेस ने रविवार की रात 77 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इस पहली सूची में वे सीटें भी शामिल थीं जिनकी मांग एनसीपी कर रही थी. कांग्रेस के राज्य प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा, ‘‘एनसीपी को गुजरात में अपनी स्थिति को ध्यान में रखते हुए सीटों की मांग करनी चाहिए थी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘सीटों का बंटवारा तभी संभव हो पाता, अगर उन्होंने सीमित मांग रखी होती.’’ गुजरात में चुनाव नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में होंगे और 18 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Assembly Polls: NCP to contest on all seats solo, talks fail with Congress
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, बीजेपी की बड़ी हार