गुजरात 'दंगल' का हुआ आगाज, चुनाव आयोग ने पहले चरण के लिए जारी की अधिसूचना | Gujarat Election: EC issues notification for first phase

गुजरात 'दंगल' का हुआ आगाज, चुनाव आयोग ने पहले चरण के लिए जारी की अधिसूचना

बीजेपी और कांग्रेस जहां अपने उम्मीदवारों का नामों को अंतिम रूप देने प्रक्रिया में है वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

By: | Updated: 14 Nov 2017 11:02 PM
Gujarat Election: EC issues notification for first phase

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनावों के पहले चरण के लिए गजट अधिसूचना जारी कर चुनाव आयोग (ईसी) ने मंगलवार को चुनावी प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. इसके बाद तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किए. ईसी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि गुजरात चुनाव दो चरणों में होंगे. पहले चरण का चुनाव नौ दिसम्बर और दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसम्बर को होंगे. वोटों की गिनती 18 दिसम्बर को होगी.


गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि नामांकन दाखिल करने के पहले दिन तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भुज, तलजा और भावनगर पश्चिम से नामांकन दाखिल किए. चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 नवम्बर है.


बीजेपी और कांग्रेस जहां अपने उम्मीदवारों का नामों को अंतिम रूप देने प्रक्रिया में है वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. गुजरात की बीजेपी प्रवक्ता आईके जडेजा के मुताबिक मुख्यमंत्री विजय रूपानी दिल्ली में बुधवार को वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट पर चर्चा करेंगे. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि पार्टी ‘‘उम्मीदवारों की पहली सूची 16 नवम्बर को जारी कर सकती है.’’ पहले चरण में राज्य के 182 विधानसभा सीटों में से 89 पर चुनाव होने हैं जो 33 में से 19 जिले में पड़ते हैं. दूसरे चरण की अधिसूचना 20 नवम्बर को जारी होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Election: EC issues notification for first phase
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी