गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल ने दिया कांग्रेस को समर्थन । Gujarat Election: Hardik Patel gives support to congress, may announce soon

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल ने दिया कांग्रेस को समर्थन, पाटीदार के कई नेता लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव से बड़ी सियासी खबर आयी है, हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को समर्थन का ऐलान कर दिया है. पाटीदार आंदोलन समिति (PAAS) के कई नेता कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

By: | Updated: 19 Nov 2017 03:23 PM
Gujarat Election: Hardik Patel gives support to congress, may announce soon

अहमदाबाद: गुजरात चुनाव से बड़ी सियासी खबर आयी है, जो कांग्रेस के लिए बड़ी राहत की खबर है, तो बीजेपी के लिए एक सिर दर्द है. लंबी खींचतान, कांग्रेस से कई दौर की बैठकों के बाद हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को समर्थन का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही ये बात भी सामने आई है कि पाटीदार आंदोलन समिति (PAAS) के कई नेता कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं.


हार्दिक पटेल से बातचीत के बाद ललित वसोया ने पाटीदार आंदोलन समिति  के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है. ललित कांग्रेस के टिकट पर धोराजी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे.


हालांकि, अभी पूरी तरह से साफ नहीं है कि हार्दिक पटेल ने किन-किन शर्तों पर कांग्रेस को समर्थन का एलान किया है.


गुजरात चुनाव में कांग्रेस के लिए हार्दिक का ये औपचारिक ऐलान मनोवैज्ञानिक बढ़त माना जा रहा है. हालांकि ये ऐलान हार्दिक पटेल ने खुद सामने आकर नहीं किया है लेकिन PAAS के संयोजक ललित वसोया ने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस से चुनाव लड़ने की बात कही है. मतलब साफ है कि हार्दिक ने परोक्ष रूप से कांग्रेस का समर्थन कर दिया है.


1

आपको बता दें कि गुजरात में दो चरणों में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होंगे. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.


माना जाता है कि पाटीदारों से बात नहीं बनने की वजह से कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने में देरी कर रही थी, लेकिन अब जो संकेत मिल रहे हैं उससे साफ है कि अब कांग्रेस के लिए टिकट का एलान करना आसान हो गया है. वैसे भी टिकट के एलान करने में बहुत थोड़ा वक़्त बचा हुआ है. गुजरात में पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 21 नवंबर है. कांग्रेस ने अब तक अपने एक भी उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है, जबकि बीजेपी 182 में 106 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है.


कौन हैं हार्दिक पटेल?


हार्दिक पटेल गुजरात में पटीदार आंदोलन के बड़े युवा नेता हैं. पाटीदार समुदाय ओबीसी श्रेणी के तहत सरकारी नौकरी और शिक्षा में आरक्षण चाहते हैं. हार्दिक पटेल का जन्म 20 जुलाई 1993 में चन्दन नगरी गुजरात में हुआ था. हार्दिक साल 2011 में सरदार पटेल समूह से जुड़े थे. इसके बाद हार्दिक ने साल 2015 में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति का निर्माण किया था, जिसका लक्ष्य अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल होना था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Election: Hardik Patel gives support to congress, may announce soon
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी: मेरठ में BSP महापौर सुनीता वर्मा के शपथग्रहण समारोह में वंदेमातरम गाने को लेकर हंगामा