gujarat election, know the claims of hardik patel, congress and bjp | गुजरात चुनाव: एग्जिट पोल के बाद बीजेपी-कांग्रेस और हार्दिक पटेल का दावा भी जान लीजिए

गुजरात चुनाव: एग्जिट पोल के बाद बीजेपी-कांग्रेस और हार्दिक पटेल का दावा भी जान लीजिए

एबीपी न्यूज - सीएसडीएस के एग्जिट पोल में बीजेपी को अब तक की सबसे ज्यादा यानि 117 सीटें जबकि कांग्रेस को 64 सीटें मिलने का अनुमान है.

By: | Updated: 15 Dec 2017 08:58 PM
know the claims of hardi

नई दिल्ली: चुनावी नतीजों के आने में अभी कुछ वक्त है लेकिन एग्जिट पोल के आंकड़े गुजरात में बीजेपी की वापसी का अनुमान जता रहे हैं. इन अनुमानों से बीजेपी खेमे में खुशी की लहर है तो कांग्रेस के कुनबे में बेचैनी बढ़ गई है. कांग्रेस नेता एग्जिट पोल के आंकड़ों को दरकिनार कर अपनी जीत के दावे कर अपने आंकड़े गिना रहे हैं.


कांग्रेस पार्टी ने गुजरात में जीत का दावा करते हुए 105 से 110 सीट जीतने का अनुमान जताया है. कांग्रेस ने आंतरिक सर्वे में ग्रामीण इलाकों में बंपर जीत का अनुमान जताया है. ग्रामीण इलाकों की 134 में से 93 सीट और शहरी इलाकों की 48 में से 15 सीट जीतने का दावा कांग्रेस ने किया है. गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता 105 से 110 सीट लाने का दावा कर रहे हैं तो गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी का अनुमान 120 सीट जीतने का है.


कांग्रेस जिन तीन लड़कों के सहारे गुजरात की सत्ता में आने का दावा कर रही है उनमें से दो लड़कों. हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर कांग्रेस की सरकार आने का अनुमान जता रहे हैं. एग्जिट पोल आने से पहले ही हार्दिक ने अपना आंकड़ा पेश किया था. हार्दिक का दावा है कि कांग्रेस को गुजरात में 100 से 105 सीटें मिलेंगी.


ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने खुद राधनपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा है. उनका दावा है कि कांग्रेस 105 सीट जीतेगी और बीजेपी को सत्ता से हटा देगी.


बीजेपी एग्जिट पोल नतीजों से खुश है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव से पहले गुजरात में 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा था, जिस पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी अभी भी कायम हैं.


बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी शायद ऐसे पहले नेता होंगे जो अपनी ही पार्टी को एग्जिट पोल के अनुमान से कम सीट दे रहे हैं. चैनलों के एग्जिट पोल में सबसे ज्यादा 135 सीट बीजेपी को मिलने का अनुमान है, लेकिन सुब्रमण्यम स्वामी तो 100 सीट पर ही संतुष्ट दिख रहे हैं.


बहरहाल पार्टी और नेताओं का दावा कितना सच होता है और गुजरात की जनता किसके अनुमान और किस एग्जिट पोल पर अपनी मुहर लगाती है उसके लिए अभी कुछ घंटों का इंतजार करना पड़ेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: know the claims of hardi
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 2G घोटाले पर ए राजा ने लिखी किताब, मनमोहन और पूर्व CAG विनोद राय को लेकर किए कई खुलासे