नोटबंदी, जीएसटी और राहुल गांधी के हर सवाल का अमित शाह ने दिया बेबाक जवाब । Amit Shah | ABP News’s Sikhar Sammelan- Gujarat Assembly Elections

नोटबंदी, जीएसटी और राहुल गांधी के हर सवाल का अमित शाह ने दिया बेबाक जवाब

एबीपी न्यूज़ के गुजरात शिखर सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात चुनावों पर अपनी बात रखी. उन्होंने राहुल गांधी के आरोपों का भी जवाब दिया और नोटबंदी व जीएसटी से जुड़े हर सवाल का भी जवाब दिया.

By: | Updated: 28 Nov 2017 10:19 PM
Gujarat Elections 2017- Amit Shah in ABP News Gujarat Shikhar Sammelan

एबीपी न्यूज़ के गुजरात शिखर सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि राहुल ने यूपी में भी काफी मेहनत की थी. मंदिर जाना अच्छा होता है, जाना चाहिए. अमित शाह ने कहा कि पीएम के गुजराती भाषण को काफी सराहना मिल रही है.


रणदीप सुरजेवाला और जीवीएल नरसिम्हाराव की जोरदार टक्कर


अमित शाह ने कहा कि हमने मुद्रा बैंक के माध्यम से युवाओं को लोन देकर उद्यमी बनाया. हम युवाओं को जॉब क्रिएटर बना रहे हैं. अगर 10 साल सत्ता में रहने वाले लोग अगर एक काम भी करते तो हमारे हिस्से कुछ नहीं आता. हमारे पास काम इसीलिए हैं क्योंकि उन्होंने काम नहीं किया.


गुजरात शिखर सम्मेलन में भिड़े संबित पात्रा और प्रियंका चतुर्वेदी


बीजेपी अध्यक्ष ने राहुल गांधी और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी में क्या विकास हुआ है दुनिया ने देखा है. अमेठी के लोग गुजरात आकर नौकरी कर रहे हैं.


अमित शाह ने कहा कि मैं सार्वजनिक जीवन में हूं, कोई भी मुझ पर आरोप लगा सकता है. लेकिन बड़ी बात ये है कि मुनाफा और टर्नओवर में फर्क होता है. चिदंबरम कम से कम उनको ये तो सिखा सकते थे. आरोपों में कुछ तथ्य भी होना चाहिए.


अयोध्या मुद्दे पर बोले रविशंकर प्रसाद- मंदिर का पक्ष सुप्रीम कोर्ट में विजयी होगा


बीजेपी चाणक्य ने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में कई चुनाव हो चुके हैं, लोग अपना फैसला सुना चुके हैं. जीएसटी सुधार का एक बड़ा कदम है. इतने बड़े देश में जब इतना बड़ा बदलाव होता है तो दिक्कत तो आती है. परंतु जीएसटी लंबे वक्त में फायदा ही देगा.


गुजरात में आगे की राजनीति एनसीपी के बग़ैर नहीं हो पाएगी- प्रफुल पटेल


उन्होंने कहा कि हमने इसका रिव्यू किया, जो बदलाव संभव थे वो किए. अब काउंसिल इस पर लगातार काम कर रही है. हम नहीं चाहते कि किसी को भी जीएसटी के कारण तकलीफ हो, हम बातचीत कर रहे हैं और जो भी सुधार होंगे वो किए जाएंगे.


पीएम देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटना बंद करें- आनंद शर्मा


तीन लड़कों के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने नेतृत्व के आभाव में चुनाव को आउटसोर्स किया है. राहुल को कौन लड़का मानता है ये पता नहीं. किस आयु तक लड़का कहा जा सकता है ये तो पूछा जा ही सकता है.


कांग्रेस-बीजेपी दोनों से गुजरात दुखी, मैंने विकल्प दिया- वाघेला


उन्होंने साफ कहा कि विजय रूपाणी और नितिन पटेल के नेतृत्व में ही हम चुनाव लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे. पाटीदार हमारी पार्टी की बैकबोन हैं. हमने बहुत से प्रयास किए हैं जो कुछ भी संविधान के तहत हो सकता है हमने वो किया है.


आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हम गलत प्रॉमिस नहीं करते, संविधान जो अनुमति देता है वही होगा. आरक्षण को लेकर हम कोई गलत वादा नहीं करेंगे. संविधान के एक्सपर्ट इस पर अपनी बात रखें और पाटीदार भी उस पर सहमत हों तो शायद बात बने.


गुजरात में विकास नहीं कांग्रेस पागल हो गई है- विजय रूपाणी


रिजर्व सीटों पर उन्होंने कहा कि हरियाणा और गुजरात में कांग्रेस के जमाने में नरसंहार होते थे, बीजेपी के शासन में नहीं होते इसीलिए दलित हमारे साथ हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में बिजली, पानी और सड़कों की हालत बाकी जगहों से बेहतर है.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि गुजरात के युवा सब जानते हैं. मोदी जी के 3 साल के शासन के बाद जनता ने जातिवाद को टाटा बोल दिया है.


सीडी कांड पर हार्दिक पटेल बोले, 'अगर विजय रुपाणी ने सीडी देखी है तो वो मौज करें'


उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात में विकास का पहिया और तेजी से घूमा है. एम्स से लेकर बुलेट ट्रेन, हाइवेज से लेकर ट्रेन तक गुजरात को मिला है. विकास की स्पीड बढ़ रही है. 165 सीट आने की उम्मीद है हालांकि हमारा टारगेट 150 है.


अमित शाह ने कहा कि अल्पसंख्य-बहुसंख्यक और जाति के मुद्दे पर बीजेपी चुनाव नहीं लड़ती. हम चाहते हैं कि देश के हर नागरिक का विकास हो. उन्होंने साफ कहा कि शीतकालीन सत्र चुनाव के लिए ही टाला गया है. लोकतंत्र का इतना बड़ा पर्व चल रहा हो तो नेताओं को जनता के बीच होना चाहिए कि नहीं होना चाहिए?


पद्मावती के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा कि सेंसर के पास फिल्म जाएगी तो वहां काम होगा. इतिहासविदों की कमेटी पास कर दे, आपत्ति नहीं है. मैंने फिल्म नहीं देखी, उसमें क्या है कुछ नहीं पता. कहने की आजादी में दूसरे की आजादी का भी ध्यान करना पड़ता है.


शत्रुध्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि विचार वयक्त करने के लिए सब स्वतंत्र हैं. जब मैं उनसे मिलूंगा तो उनकी परेशानी जानूंगा. शाह ने कहा कि बीजेपी की ओर से मैं गुजरात की जनता से करबद्ध निवेदन करना चाहता हूं कि बीजेपी ने काफी कुछ किया है. मोदी जी ने गुजरात मॉडल को दुनिया के सामने रखा है. इसी विकास की यात्रा को हम आगे बढ़ाना चाहते हैं. विकास की यात्रा चालू रहे इसलिए बीजेपी को आशीर्वाद दें.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Elections 2017- Amit Shah in ABP News Gujarat Shikhar Sammelan
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश