गुजरात चुनाव :  दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के काफिले पर हमला-Gujarat elections: attack on Dalit leader Jignesh Mevani's convoy

गुजरात चुनाव: दलित नेता जिग्नेश मेवाणी पर हमला, BJP पर लगाया आरोप

उना आंदोलन से उभरे गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के काफिले की कार पर हमला किया गया है. बता दें कि गुजरात के बनासकांठा जिले में हमला पत्थर से हुआ है. हमले में कार का शीशा टूटने की खबर है.

By: | Updated: 06 Dec 2017 08:48 AM
Gujarat elections: attack on Dalit leader Jignesh Mevani’s convoy

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव अपने चरम पर है. पहले चरण की वोटिंग में अब महज दो दिन का वक्त बचा है ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस खेमा इस लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है. लेकिन बीती रात चुनाव की हलचल के बीच जो कुछ हुआ वह सवाल के घेरे में है.


दरअसल, उना आंदोलन से उभरे गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के काफिले की कार पर हमला किया गया है. उनके काफिले पर ये हमला बनासकांठा जिले में हुआ. उनके काफिले की कार पर पत्थ फेंके गए. इस हमले में कार का शीशा टूटने की खबर है. हमले के वक्त जिग्नेश अगली कार में बैठे थे इसलिए वे सुरक्षित हैं.


जिग्नेश मेवानी बीजेपी पर लगाया हमले का आरोप


इस पूरे मामले पर आपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए जिग्नेश मेवानी ने बीजेपी पर हमले का आरोप लगाया है.


उन्होंने ने बीजेपी पर आरोप लागाते हुए ट्विटर पर लिखा, "दोस्तों आज मुझपर बीजेपी के लोगों ने तरकवाड़ा गांव में अटैक किया, बीजेपी भयभीत हो गई है इसलिए ऐसी हरकत कर रही है पर मैं तो एक आंदोलनकारी हूं, न डरूंगा न तो झुकूंगा पर बीजेपी को तो हराऊंगा ही."


कार पर हमले को लेकर आगे जिग्नेश ने पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर यह भी लिखते है, "ये आपका (पीएम मोदी) या अमित शाह का आइडिया था कि जीतने वालों पर हमले करो, क्योंकि ये गुजरात की परंपरा नहीं है." 





जिग्नेश से बीजेपी को मिल रही है कड़ी टक्कर


जिग्नेश उन चंद नेताओं में से एक हैं जिसे बीजेपी को कड़ी टक्कर मिल रही है.


बता दें कि जिग्नेश बनासकांठा के वडगाम से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस जिग्नेश के खिलाफ उम्मीदवार न खड़ा कर अप्रत्यक्ष रूप से उनका समर्थन कर रही है.  इस पूरी घटना पर बीजेपी ने आपनी प्रतिक्रिया देते हुए जिग्नेश मेवाणी के आरोपों को बेबुनियाद बताया है. याद रहे कि 9 और 14 दिसंबर को गुजरात विधानसभ चुनाव के लिए वोटिंग होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat elections: attack on Dalit leader Jignesh Mevani’s convoy
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वित्त मंत्रालय की सलाह, बैंक खोले एमएसएमई केंद्रित शाखाएं