गुजरात चुनाव: इन छह मतदान केंद्रों पर आज दोबारा होगी वोटिंग, EC ने तकनीकी कारणों को बताया वजह | Gujarat Elections: Re-polling on Sunday in six booths

गुजरात चुनाव: इन छह मतदान केंद्रों पर आज दोबारा होगी वोटिंग, EC ने तकनीकी कारणों को बताया वजह

निर्वाचन आयोग ने वोटर-वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) के जरिए 10 मतदान केंद्रों पर मतगणना के आदेश दिए. यहां पीठसीन अधिकारी इन ईवीएम मशीनों पर किए गए अभ्यास (मॉक ड्रील) के परिणाम हटाना भूल गए थे.

By: | Updated: 17 Dec 2017 07:26 AM
Gujarat Elections: Re-polling on Sunday in six booths

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने शनिवार को गुजरात के छह मतदान केंद्रों पर दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए हैं. इन मतदान केंद्रों पर दूसरे चरण के तहत मतदान हुए थे. निर्वाचन आयोग ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) में मौजूद डाटा हटा दिया.


निर्वाचन आयोग ने वोटर-वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) के जरिए 10 मतदान केंद्रों पर मतगणना के आदेश दिए. यहां पीठसीन अधिकारी इन ईवीएम मशीनों पर किए गए अभ्यास (मॉक ड्रील) के परिणाम हटाना भूल गए थे. गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वेन ने वडगाम विधानसभा क्षेत्र के छानियां-1 और छानियां-2, विरमगाम विधानसभा के बूथ नंबर 27, दस्करोई विधानसभा के नवा नारोदा मतदाता केंद्र, सावली क्षेत्र के नहारा-1 और सकारदा-7 में दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए. दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने वडगाम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा है.


चुनाव आयोग ने विसनगर के रालिसन-3, बेचराजी के पीलुद्रा-1 और कटोसन-3, मोडासा के जमाथा, वेजलपुर के वेजलपुर-58,वाटवा के वस्त्रल-55, जमालपुर-खादिया के खादिया-16, सावली के पिलोल-2 और सनखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के गोजपुर और सोंगीर मतदान केंद्रो पर वीवीपीएटी के जरिए मतगणना के आदेश दिए.


चुनाव आयोग के निर्देशानुसार वीवीपीएटी के जरिए मतगणना होगी. गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में कराया जा चुका है. सोमवार 18 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. इसी दिन हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के भी परिणाम घोषित किए जाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Elections: Re-polling on Sunday in six booths
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य