गुजरात चुनाव: राहुल गांधी को नहीं मिला अपनों का साथ! | Gujarat elections results 2017: Congress big names Siddharth Patel, Arjun Modhwadia, Shaktisinh Gohil lost their seats

गुजरात चुनाव: राहुल गांधी को नहीं मिला अपनों का साथ!

राहुल गांधी ने अपनी रैलियों के बूते एक हद तक लोगों को कांग्रेस के पाले में लाने में कामयाबी हासिल की. लेकिन इसी चुनाव में कांग्रेस के बड़े चेहरे अपनी सीट बचाने में कामयाब नहीं हो पाए.

By: | Updated: 18 Dec 2017 06:00 PM
Gujarat elections results 2017: Congress big names Siddharth Patel, Arjun Modhwadia, Shaktisinh Gohil lost their seats

गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: गुजरात विधानसभा के नतीजों के साथ ही कांग्रेस की सत्ता में वापसी का सपना चकनाचूर हो गया. मोदी लहर के सहारे बीजेपी एक बार फिर किला फतह करने में कामयाब रही. हालांकि चुनाव नतीजों का दूसरा पहलू ये भी है कि कांग्रेस की राज्य में स्थिति पहले के मुकाबले सुधरी है. राहुल गांधी ने अपनी रैलियों के बूते एक हद तक लोगों को कांग्रेस के पाले में लाने में कामयाबी हासिल की. लेकिन इसी चुनाव में कांग्रेस के बड़े चेहरे अपना सीट बचाने में कामयाब नहीं हो पाए.


राहुल गांधी को नहीं मिला अपनों का साथ!


नतीजे साफ दिखा रहे हैं कि गुजरात कांग्रेस के नेता राहुल गांधी का साथ नहीं निभा पाए. कांग्रेस के तीन बड़े नेता सिद्धार्थ पटेल (दभोई विधानसभा), अर्जुन मोढ़वाडिया (पोरबंदर विधानसभा सीट) और शक्ति सिंह गोहिल भी अपनी सीट नहीं बचा पाए. ऐसे में ये सवाल खड़ा होना लाजमी है कि जब पार्टी के बड़े चेहरे ही चुनाव हार जाएंगे तो कैसे जीत हासिल होगी.


सिद्धार्थ पटेल को दभोई सीट पर बीजेपी के शैलेष मेहता ने 2839 वोटों से हराया. वहीं पोरबंदर सीट पर कांग्रेस नेता अर्जुन मोढ़वाडिया को बीजेपी के भीम भाई भोकारिया ने 1855 वोटों से हरा दिया. इसके साथ ही मांडवी सीट से कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल भी चुनाव हार गए हैं.


राजकोट वेस्ट से विजय रूपाणी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस कैंडिडेट इंद्रनील राजगुरु भी चुनाव हार गए. इंद्रनील राजगुरु को 77831 वोट मिले जबकि विजय रूपाणी को 131586 वोट मिले.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat elections results 2017: Congress big names Siddharth Patel, Arjun Modhwadia, Shaktisinh Gohil lost their seats
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ED ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से 11 घंटे तक की पूछताछ