Gujarat Elections Results: independent mla ratan singh will support bjp in gujarat गुजरात में 99 सीटों से 100 पर पहुंची बीजेपी, निर्दलीय विधायक ने दिया समर्थन

गुजरात में 99 के फेर से बाहर निकली बीजेपी, इस तरह पूरा किया विधायकों का शतक

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 99 सीटें हासिल कर सत्ता बरकरार रखी. बीते कई चुनाव में यह बीजेपी की सबसे कम सीटें हैं.

By: | Updated: 22 Dec 2017 12:02 PM
Gujarat Elections Results: independent mla ratan singh will support bjp in gujarat
गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इस बार 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की है. लेकिन पार्टी का 99 सीटों का आंकड़ा अब 100 सीटों पर पहुंच गया है. दरअसल लुनावड़ा के निर्दलीय विधायक रतनसिंह राठौड़ ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है. जिसके बाद गुजरात विधानसभा में बीजेपी विधायकों का संख्या बल और मजबूत हो गया है.

गुजरात: जल्द हो सकता है नए सीएम का एलान, बीजेपी विधायक दल की बैठक आज

निर्दलीय विधायक रतनसिंह राठौड़ ने बीजेको को समर्थन देने के लिए राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली को एक पत्र लिखा है.

कौन हैं रत्नसिंह राठौड़?

आपको बता दें कि रत्नसिंह राठौड़ को इस चुनाव में कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया था. जिसके बाद उन्होंने लुनावाडा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. बता दें कि कांग्रेस ने छह साल के लिए राठौड़ को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था.

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 99 सीटें हासिल कर सत्ता बरकरार रखी. बीते कई चुनाव में यह बीजेपी की सबसे कम सीटें हैं. कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने 80 सीटें जीती हैं, जिनमें से मुख्य विपक्षी दल को 77 सीटें प्राप्त हुई हैं. 22 सालों में ये पहला मौका था जब पार्टी सौ से कम सीटों पर सिमट गई थी.

आज हो सकता है गुजरात के नए सीएम का एलान

गुजरात के नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए आज गांधीनगर में बैठक करेंगे. बीजेपी विधायक दल केंद्रीय पर्यवेक्षकों वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में अपने नेता का चुनाव करने के लिए बैठक करेगा. बैठक के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान संभव है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Elections Results: independent mla ratan singh will support bjp in gujarat
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली: हीरा कारोबारी ने बैंक को लगाया 390 करोड़ का चूना, राहुल बोले- ये मोदी जी की 'जनधन लूट योजना'