गुजरात और हिमाचल में जीत के बाद बीजेपी की नजरें अब कर्नाटक पर

गुजरात और हिमाचल में जीत के बाद बीजेपी की नजरें अब कर्नाटक पर

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में सोमवार को अपनी जीत से उत्साहित बीजेपी को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छीनने की उम्मीद है.

By: | Updated: 18 Dec 2017 05:57 PM
Gujarat Full Results Himachal Pradesh Full Results Karnataka bjp

बेंगलुरू: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में सोमवार को अपनी जीत से उत्साहित बीजेपी को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छीनने की उम्मीद है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई के अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा ने भरोसा जताया कि दोनों राज्यों में मिली 'भारी जीत' का प्रभाव अगले साल अप्रैल-मई महीने में इस दक्षिणी राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी पड़ेगा.


उन्होंने पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, "गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणामों से लगता है कि लोगों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का और उनके नीतियों का समर्थन किया है."


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने 'भ्रष्ट' कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंका है और बीजेपी को चुना है.


उन्होंने दावा किया, "कर्नाटक में भी इसी प्रकार कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को जनता 2018 के चुनाव में उखाड़ फेंकेगी. गुजरात में बीजेपी की जीत का कर्नाटक में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा."


बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत लोगों का मोदी के प्रति समर्थन को दर्शाता है.


उन्होंने कहा, "परिणाम से लगता है कि लोग नोटबंदी के खिलाफ नहीं थे और लोगों ने मोदी के नीतियों का समर्थन किया है."


बीजेपी राज्य में 2008 में अपने दम पर सत्ता में आई थी, लेकिन 2012 में राज्य नेतृत्व में विभाजन के बाद 2013 में चुनाव हार गई थी. येदियुरप्पा ने पार्टी से अलग होकर 2012 में कर्नाटक जनता पार्टी का गठन कर लिया था. हालांकि, बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे.

Next Story ‘लाभ का पद’ मामले केजरीवाल के 20 विधायकों की कुर्सी जाना तय, राष्ट्रपति की मुहर लगना बाकी