गुजरात में लोक गायिका फरीदा और आबिदा मीर की 'घरवापसी' पर मचा बवाल

By: | Last Updated: Wednesday, 24 December 2014 10:03 AM
gujarat gharwapsi

अहमदाबाद: गुजरात में ‘घर वापसी’ अभियान पर विवाद बढ़ गया है. वीएचपी ने गुजराती लोक गायिका फरीदा मीर और उनकी बहन आबिदा मीर की घरवापसी का दावा किया है, हालांकि, दोनों बहनों ने इससे इनकार किया है.

 

फरीदा मीर और आबिदा मीर दोनों सगी बहन हैं. दोनों गुजराती संगीत की प्रसिद्ध गायिका हैं. आबिदा सुरेन्द्रनगर में रहती है, जबकि फरीदा राजकोट में रहती हैं.

 

आबिदा को सुरेन्द्रनगर में विश्व हिन्दू परिषद् के एक कार्यक्रम में गाने के लिए बुलाया गया था. कार्यक्रम ख़त्म होने पर आबिदा मीर का स्वागत भगवा खेश से किया गया जबकि फरीदा देर से पहुंची थी इसलिए उसका स्वागत नही हुआ.

 

ये दोनों बहनें हिन्दू देवी-देवताओं के गाने गाती हैं. गो सेवा का अभियान चलाती हैं. कार्यक्रम के बाद विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा ऐसा प्रचार किया गया कि दोनों बहनों ने धर्म परिवर्तन कर लिया है. दोनों बहनों ने इसका खंडन किया है कि ऐसा कुछ नही है.

 

पिछले कुछ समय से वीएचपी और हिन्दू जागरण मंच धर्म परिवर्तन का अभियान चला रहे हैं, जिसे वो ‘घर वापसी’ का कार्यक्रम बताते हैं. इसके तहत गुजरात के अलग-अलग जिलों में विराट हिन्दू सम्मेलन हो रहे है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gujarat gharwapsi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: fareeda mir Gharwapsi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017