क्या बरकरार रहेगी गोधरा कांड के दोषियों की फांसी? सोमवार को आएगा फैसला

क्या बरकरार रहेगी गोधरा कांड के दोषियों की फांसी? सोमवार को आएगा फैसला

गोधरा रेलवे स्टेशन पर 27 फरवरी 2002 को साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के एस-6 डिब्बे को जलाए जाने की घटना में 58 लोगों की मौत हो गई थी.

By: | Updated: 07 Oct 2017 08:32 PM
गांधीनगर: गुजरात में 27 फरवरी 2002 को हुए गोधरा कांड के 11 दोषियों को फांसी बरकरार रहेगी या नहीं, इसपर गुजरात हाईकोर्ट सोमवार को फैसला सुनाएगा. बता दें कि साबरमती ट्रेन की एस-6 बोगी को जलाने के मामले में ट्रायल कोर्ट ने 11 दोषियों को फांसी और 20 को उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

इस केस के दोषियों ने ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में अपील की थी, जिस पर फैसला सोमवार को आएगा. दोषियों का कहना है कि उन्हें न्याय नहीं मिला है. वहीं, सरकार ने कहा है कि जिन लोगों को इस मामले में बरी किया गया है, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें कि गोधरा रेलवे स्टेशन पर 27 फरवरी 2002 को साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के एस-6 डिब्बे को जलाए जाने की घटना में 58 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में 23 पुरुष, 15 महिलाएं और 20 बच्चे थे.

इस घटना के बाद गुजरात में बड़े पैमाने पर दंगे हुए थे जिसमें तकरीबन 1000 लोगों की मौत हुई थी. मरने वालों में ज्यादातर अल्पसंख्यक समुदाय के थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आपको पता है? अगर बैंक लॉकर में रखा आपका बेशकीमती सामान चोरी हो गया तो बैंक नहीं करेगा भराई