Gujarat-Himachal Assembly Election 2017: Yogi Adityanath emerges as a Star Pracharak - गुजरात-हिमाचल की जीत का योगी कनेक्शन, मोदी के बाद सबसे ज्यादा रैलियां कीं

गुजरात-हिमाचल की जीत का योगी कनेक्शन, मोदी के बाद सबसे ज्यादा रैलियां कीं

By: | Updated: 20 Dec 2017 01:49 PM
Gujarat-Himachal Assembly Election 2017: Yogi Adityanath emerges as a Star Pracharak

लखनऊ: हिमाचल प्रदेश में जीत के साथ ही मुश्किल हालात में ही सही लेकिन बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) 22 साल बाद भी गुजरात में सत्ता बचाने में कामयाब रही. हिमाचल प्रदेश में भी 5 साल बाद बीजेपी की सत्ता में वापसी हुई है. इस जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति को दिया जा रहा है लेकिन इस जीत का कनेक्शन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी है.


पार्टी के फ़ायर ब्रांड नेता और हिंदुत्ववादी चेहरा योगी के धुआंधार चुनाव प्रचार का भी बीजेपी की जीत में एक रोल रहा है. जब से योगी सीएम बने हैं, देश भर में उनकी डिमांड बढ़ गयी है. युवा हिन्दू ह्रदय सम्राट की उनकी छवि लोगों को अपील कर रही है. गुजरात के बाद नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में अगला बड़ा मुकाबला कर्नाटक में होगा. जहां अभी कांग्रेस की सरकार है. अगले साल मार्च और अप्रैल के महीने में वहां विधानसभा चुनाव होने हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 21 दिसंबर को वहां पार्टी के लिए प्रचार करने जा रहे हैं. अगले साल सात जनवरी को भी उनका कर्नाटक का दौरा तय हो गया है.


पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बाद योगी आदित्यनाथ पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक बन गए है. केरल में बीजेपी की जनरक्षा यात्रा में भी मोदी ने फोन कर उन्हें वहां भेजा था. त्रिपुरा में भी अगले साल की शुरुआत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. वहां के बीजेपी नेताओं ने योगी की रैलियों की मांग की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुजरात में सबसे अधिक रैलियां की. गुजरात गौरव यात्रा से योगी ने प्रचार की शुरुआत की.


चुनाव के पहले दौर में तो उन्होंने काम प्रचार किया. लेकिन वहां के लोकल नेताओं और कार्यकर्ताओं की डिमांड पर दूसरे चरण में उन्होंने ताबड़तोड़ रैलियां की. 48 घंटे में योगी को 16 चुनावी जन सभाएं करनी पडी. कई शहरों में उन्होंने रोड शो किया. सूरत से लेकर अहमदाबाद तक योगी आदित्यनाथ ने 36 रैलियां की. इनमें से कई तो पाटीदारों के दबदबे वाले इलाके थे. इसके बावजूद बीजेपी को 21 विधानसभा सीटों पर जीत मिली. इसी वजह से जब गुजरात के पूरे नतीजे भी नहीं आये थे तब योगी ने जीत के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दे दी थी.


एबीपी न्यूज़ से योगी ने कहा, "राहुल गांधी हर चुनाव में नए अवतार में आ जाते हैं और उनके सामने होने से चुनौती आसान हो जाती है." योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार का स्टाईल भी अब बदल लिया है. वे अब सीधे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल राहुल गांधी पर हमले करते हैं. योगी अब राहुल के मंदिर दर्शन से लेकर अमेठी तक के मुद्दे उठाते हैं. बीजेपी के प्रवक्ता डॉ चंद्रमोहन बताते हैं, "योगी अब ब्रांड बन चुके हैं. वे लोगों से सीधे कनेक्ट करते हैं और उनकी फ़ायरब्रांड नेता वाली छवि लोगों को लुभाती है और इसीलिए पीएम मोदी के बाद सबसे अधिक डिमांड योगी जी की है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat-Himachal Assembly Election 2017: Yogi Adityanath emerges as a Star Pracharak
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एयर इंडिया की अमृतसर से दिल्ली उड़ान के दौरान हवा में खिड़की का हिस्सा निकला, 3 घायल