Gujarat: Ladies connection to IS terrorists arrested from Surat जानें, सूरत से गिरफ्तार आईएस आतंकियों का लेडिज कनेक्शन

जानें, सूरत से गिरफ्तार आईएस आतंकियों का लेडीज कनेक्शन

गिरफ्तारी के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां के सामने आतंकियों ने आतंकी साजिश के बड़े राज उगले हैं. सूरत पुलिस ने आतंकियों से पूछताछ के बाद बड़े खुलासे किए हैं.

By: | Updated: 28 Oct 2017 08:04 AM
Gujarat: Ladies connection to IS terrorists arrested from Surat
सूरत:  गुजरात चुनाव के नतीजे आने में अभी 51 दिन बाकी हैं, लेकिन उससे पहले ही चुनावी फिजा में आतंक की बयार बहने लगी है. गुजरात के सूरत से 25 अक्टूबर को एटीएस ने आतंकी संगठन आईएस के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. अब आईएस आतंकियों की तीन लेडी फ्रेंडस का कनेक्शन सामने आया है.

सूरत से पकड़े गए IS आतंकियों पर बड़ी जंग, सीएम रुपाणी ने मांगा अहमद पटेल का इस्तीफा

गिरफ्तार आतंकियों के नाम कासिम टिंबरवाला और ओबैद मिर्जा हैं. एक सूरत का और दूसरा अंकलेश्वर का रहने वाला है. एटीएस का दावा है कि दोनों आतंकी अहमदाबाद में बड़े हमले की फिराक में थे. इन दोनों ने धार्मिक स्थलों और खाडिया इलाके में रेकी भी की थी. एक आतंकी पेशे से वकील तो दूसरा अस्पताल में लैब टेक्नीशियन था.

गुजरात चुनाव में IS आतंकी: अहमद पटेल बोले- ‘सभी आरोप बेबुनियाद, राजनीति न करे बीजेपी’

गिरफ्तारी के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां के सामने आतंकियों ने आतंकी साजिश के बड़े राज उगले हैं. सूरत पुलिस ने आतंकियों से पूछताछ के बाद बड़े खुलासे किए हैं.

खुलासे के दौरान आतंकियों का तीन महिलाओं से कनेक्शन सामने आया है. एक महिला गिरफ्तार आतंकी कासिम की गर्लफ्रेंड है जबकि दूसरी महिला शाजिया कासिम की दोस्त है. शाजिया पहले भी पकड़े गए कुछ आतंकियों की बांग्लादेश सीमा के ज़रिए भगाने में मदद कर चुकी है. तीसरी महिला एयर होस्टेस है जो आतंक की फंडिग के लिये तस्करी करती थी.

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाने हैं ऐसे में राज्य में लगातार बड़े और छोटे नेताओं की जनसभाएं हो रही हैं. ऐसे में आईएस के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद हो रहे खुलासों से राज्य की सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ा खतरा बना हुआ है.

गुजरात के सूरत से पकड़े गए थे दोनों आतंकी

आपको बता दें कि अहमदाबाद के खाडिया इलाके में बम विस्फोट की योजना बनाने वाले दो आतंकियों को गुजरात एटीएस ने पकड़ा था. कासिम टिम्बरवाला ओर उबेद मिर्ज़ा दोनों आतंकी खाडिय़ा में धार्मिक स्थल को निशाना बनाने वाले थे. इसके लिए इनकी ओर से यहूदियों के आराधना स्थल की रैकी करने की बात सामने आई है. संदिग्ध आतंकी अंकलेश्वर के एक अस्पताल में लैब टेक्नीशियन के रूप में काम करता था. जबकि ओबेद मिर्जा सूरत में वकील के रूप में प्रेक्टिस कर रहा था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat: Ladies connection to IS terrorists arrested from Surat
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात: दूसरे चरण में दांव पर लगी है नितिन पटेल, अल्पेश ठाकुर सहित इन दिग्गज़ों की किस्मत