गुजरात में छह नगर निगमों के लिए मतदान आज

By: | Last Updated: Sunday, 22 November 2015 2:41 AM
gujarat municipal election

नई दिल्ली: गुजरात के 6 नगर निगमों पर हो रहे चुनाव के लिए आज मतदान होगा. गुजरात के 6 नगर निगमों में अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर है जहां आज मतदान होना है. जबकि 31 जिला पंचायतों, 230 तालुका पंचायतों और 56 नगरपालिका के लिए 29 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इन सभी निगमों में अभी बीजेपी का कब्जा है. चुनाव के नतीजे 2 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे.

 

अहमदाबाद समेत 6 महानगर पालिकाओ के चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा. गुजरात राज्य चुनाव आयोग ने इन चुनावों के लिए विस्तृत इंतजाम किये हैं. आयोग के सचिव महेश जोशी ने कहा, ‘‘हम सभी छह नगर निगमों के मतदान के लिए सुचारू व्यवस्था के सभी इंतजाम कर चुके हैं.’’ उन्होंने कहा कि जरूरी सुरक्षा इंतजाम भी किये गये हैं.

 

अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर और जामनगर के कुल 143 वॉर्डो पर मतदान होना है. इस चुनाव  में कुल 1856 उम्मीदवार मैदान में है. इस चुनाव में कुल 95 लाख 91 हजार मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे.

 

शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव आयोग ने एसआरपी की 117 कंपनियां और अन्य सुरक्षा दलों की 110 कंपनियां तैनात की है. सीएम आनंदीबेन पटेल सुबह 7.30 बजे गोता इलाके के शिलज प्राथमिक विद्यालय में मतदान करेंगी. 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gujarat municipal election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Gujarat municilpality voting
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017