गांधीनगर में गरजे पीएम मोदी, बोले- ‘कांग्रेस ने मुझे जेल भेजने के लिए अमित शाह को जेल भेजा’

गांधीनगर में गरजे पीएम मोदी, बोले- ‘कांग्रेस ने मुझे जेल भेजने के लिए अमित शाह को जेल भेजा’

एक महीने के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह चौथा गुजरात दौरा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विकास, जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

By: | Updated: 16 Oct 2017 08:07 PM

गांधीनगर: कांग्रेस और उसके नेतृत्व को विकास और गुजरात विरोधी करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस ने मुझे जेल भेजने के लिए षड्यंत्र रचा था. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे जेल भेजने से पहले अमित शाह को जेल भेजा गया.


IN PICS: अपनी तरकश के इन 5 'तीरों' से पीएम मोदी ने किया कांग्रेस को 'घायल'


आज देखें बीजेपी कहां है और कांग्रेस कहां हैं- मोदी


पीएम मोदी ने कहा, ‘’जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मेरे खिलाफ कैसे कैस षड्यंत्र नहीं किये गए.. मुझे जेल में डालने के लिए पहले अमित शाह को जेल भेजा गया, लेकिन आज देखें कि हम कहां है और वो कहां हैं. ये जहर, गुजरातियों के प्रति द्वेष. इसी का परिणाम था कि पंडित नेहरू ने जिस नर्मदा परियोजना का शिलान्यास किया, लेकिन वह आंखों में इसलिये चुभती थी, क्योंकि इसकी संकल्पना सरदार पटेल ने की थी, इसलिये पूरा नहीं होने दिया. कोई कल्पना कर सकता है कि 40 साल तक यह अटकी रही और बेशर्मी के साथ, झूठ की भी कोई हद होती है. और वे हमसे सवाल पूछते हैं कि इतने वर्ष क्यों लगे.’’


विकासवाद जीतेगा और वंशवाद हारेगा- पीएम मोदी


‘गुजरात गौरव महासम्मेलन’ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी ने हमेशा कुर्सी का खेल खेला, वंशवाद को कैसे सलामत रखना है, इस पार्टी ने हमेशा इसकी चिंता की. उनको न देश की चिंता है और न समाज की. चुनाव हमारे लिये विकासवाद की जंग है, उनके लिये वंशवाद की जंग है. मेरा पूरा विश्वास है कि इसमें विकासवाद जीतने वाला है और वंशवाद हारने वाला है.’’


विकास के नाम पर चुनाव लड़े कांग्रेस- पीएम मोदी


उन्होंने कहा कि मैं लंबे समय से इंतजार कर रहा था कांग्रेस विकास के नाम पर चुनाव लड़े. कांग्रेस ने विकास के मुद्दे पर कभी चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई. मैं एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी को चुनौती देता हूं कि वे विकासवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ें और लोगों को भ्रमित करने का काम छोड़ें.


राहुल और सोनिया गांधी का नाम लिये बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि जो जेल की सजा काटे हैं, उनके साथ ये कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होते हैं. जमानत पर छूट कर आये हैं, भ्रष्टाचार के मामले में मां और बेटा जमानत पर हैं. यह पार्टी ही जमानती है और ये लोग मुझसे सवाल कर रहे हैं. जिनके मुखिया भ्रष्टाचार के आरोप में कोर्ट से जमानत पर बाहर हों, क्या ऐसे लोग गुजरात का भला करेंगे.


आज सबसे ज्यादा दलित सासंद बीजेपी के हैं- पीएम मोदी


कांग्रेस और उसके नेतृत्व पर प्रहार जारी रखते हुए मोदी ने कहा कि इनको गुजरात से नफरत है, जनसंघ से नफरत है, बीजेपी से नफरत है. इन लोगों और पार्टी ने कभी हमें गांधी का हत्यारा कहा, कभी शहर की पार्टी कह दी, कभी दलित विरोधी कहा. उन्होंने हमें दलित विरोधी कहा, आज सबसे ज्यादा दलित सासंद बीजेपी के हैं, उन्होंने हमें किसान विरोधी कहा, आज संसद में सबसे ज्यादा ओबीसी सांसद बीजेपी के हैं.


गुजरात के बीजेपी के विकास माडल पर कांग्रेस और राहुल गांधी के तंज का परोक्ष जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि इनका विकास से कोई नाता नहीं है, उनको एक ही चीज की आदत लगी है और उनके नेता, पार्टी और परिवार भ्रष्टाचार में डूबी रही है.

कांग्रेस के 25 प्रतिशत विधायकों ने पार्टी क्यों छोड़ी- पीएम मोदी


मोदी ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि चुनाव से पहले कांग्रेस के 25 प्रतिशत विधायकों ने उस पार्टी को छोड़ दिया. ऐसा इसलिये क्योंकि राजनेता हवा का रूख भांप लेते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी