गुजरात सरकार ने जारी किया विवादित पोस्टर, लड़कियों से कहा- जींस-टी शर्ट पहनकर घर से बाहर ना निकलें

By: | Last Updated: Wednesday, 20 August 2014 8:13 AM
Gujarat Police urges girls to stop wearing jeans, shorts

नई दिल्ली: गुजरात में महिला सशक्तिकरण के मौके पर एक विवादित पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर के माध्यम से गुजरात सरकार ने लड़कियों को जींस-टी शर्ट ना पहनने की अपील की है. गुजरात सरकार की महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत गुजरात के पोरबंदर की पुलिस ने शहर में पोस्टर लगवाया गया हैं.

 

पोस्टर में लिखा है कि जींस-टी शर्ट पहनकर घर से बाहर ना निकलें. पोस्टर में जीन्स, टीशर्ट और शॉर्ट्स पहने कुछ लड़कियों की तस्वीर भी छापी गई है. आपको बता दें कि गुजरात में बीजेपी की सरकार है और वहां की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पेटल हैं.

 

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में कहते हैं कि लोग अपने बेटों पर नजर रखें ताकि देश में लड़कियों के साथ रेप ना हों और वे सुरक्षित रह सकें. वहीं गुजरात सरकार की महिला मुख्यमंत्री ऐसा पोस्टर जारी कर यह अपील कर रही हैं कि लड़किया क्या कपड़े पहनें और क्या ना पहनें.

 

ध्यान देने वाली बात है कि इस पोस्टर पर लिखा है कि लड़िकयां ‘अयोग्य’ कपड़े ना पहने जबकि यहां पर ना ही ‘अयोग्य’ कपड़ों को परिभाषित किया गया है और ना ही यह बताया गया है कि योग्य कपड़े कौन से होते हैं.

 

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई नेता ऐसे बयान देकर विवाद पैदा कर चुके हैं.

 

अभी कुछ ही दिनों पहले गोवा में बीजेपी सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने भी विवादित बयान देते हुए कहा था कि लड़कियों का छोटे कपड़े में पब जाने पर रोक लगनी चाहिए. गोवा के पीडब्ल्यूडी मंत्री सुदीन धवालीकर ने श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि छोटे कपड़ों में लड़कियों का पब जाना स्थानीय संस्कृति के खिलाफ है, इस पर रोक लगनी चाहिए.”

 

समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी ने भी महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. आजमी ने कहा था कि फैशन और कम कपड़े पहनने की वजह से ही बलात्कार की घटनाएं होती हैं. ध्यान देने वाली बात यहा है कि आजमी के इस बयान की बीजेपी ने भी कड़ी निंदा की थी. बीजेपी का कहना था कि ऐसे बयान देकर महिलाओं और प्रताड़ित नहीं किया जा चाहिए.

 

अब देखना यहा है कि इस पोस्टर पर बीजेपी किस तरह गुजरात सरकार का बचाव करती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gujarat Police urges girls to stop wearing jeans, shorts
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Gujrat jeans Police
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017