गुजरात चुनाव: बीजेपी ने जारी की पांचवी लिस्ट, कांग्रेस छोड़कर आए अमितभाई चौधरी को दिया टिकट | Gujarat Polls 2017: BJP releases its 5th list

गुजरात चुनाव: बीजेपी ने जारी की पांचवी लिस्ट, कांग्रेस छोड़कर आए अमितभाई चौधरी को दिया टिकट

बीजेपी ने गुजराती फिल्म अभिनेता हितेशभाई कनोडिया को साबरकांठा जिले की इडर सीट से मैदान में उतारा है. हितेशभाई पूर्व बीजेपी विधायक नरेश कनोडिया के बेटे हैं.

By: | Updated: 24 Nov 2017 06:32 PM
Gujarat Polls 2017: BJP releases its 5th list

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की है. गुजरात में बीजेपी दो दशकों से सत्ता पर काबिज है. पांचवी लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नाम हैं. इस तरह से पार्टी ने कुल 182 सीटों में से 148 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.


बीजेपी ने गुजराती फिल्म अभिनेता हितेशभाई कनोडिया को साबरकांठा जिले की इडर सीट से मैदान में उतारा है. हितेशभाई पूर्व बीजेपी विधायक नरेश कनोडिया के बेटे हैं. वह 2012 के खेड़ा जिले की काडी विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे. बीजेपी ने कासी आरक्षित सीट से करशनभाई पंजाभाई सोलंकी को टिकट दिया है.


कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए अमितभाई चौधरी को भी पार्टी ने मैदान में उतारा है. चौधरी इस साल की शुरुआत में राज्यसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हुए थे. अमितभाई चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला के करीबी हैं. चौधरी को मनसा निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है. साल 2012 में चौधरी ने बीजेपी के डीडी पटेल को 8000 वोटों के अंतर से हराया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Polls 2017: BJP releases its 5th list
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मनमोहन के वार पर सरकार का पलटवार, राष्ट्रीय नीति के उल्लंघन के लिए माफी मांगे