'मिशन 150' के लिए बीजेपी ने बनाया है ये 'मास्टर प्लान' | Gujarat Polls 2017: PM Modi to hold rallies and road shows

'मिशन 150' के लिए बीजेपी ने बनाया है ये 'मास्टर प्लान'

पिछले 15 साल में पहली बार बीजेपी नरेद्र मोदी के बिना गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ रही है.

By: | Updated: 15 Nov 2017 05:53 PM
Gujarat Polls 2017: PM Modi to hold rallies and road shows
 

नई दिल्ली: गुजरात में चुनाव की तैयारियों और मिशन 150 के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. ऐसे में पार्टी नवंबर के चौथे सप्ताह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 से 30 रैलियां आयोजित कराने और शहरी क्षेत्र में रोड शो करने की योजना बनाई है. गुजरात प्रदेश बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे शीर्ष नेता है और प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने के बाद अब वे देश के प्रधानमंत्री हैं, प्रदेश ही नहीं देश और दुनिया में उनके नेतृत्व की सराहना हो रही है.निश्चित तौर पर लोग उनके नेतृत्व में विकास कार्यो को ध्यान में रखेंगे .


बीजेपी नेता ने बताया कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अनेक रैलियां कराने की योजना बनाई गई हैं. पार्टी को उम्मीद है कि पीएम मोदी की रैलियों और रोडशो के जरिए लोगों को भावनात्मक रूप से पार्टी से बांधे रखा जा सकेगा. बीजेपी ने 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार के संदर्भ में छह-सात सीटों पर पीएम मोदी की एक रैली आयोजित करने की योजना बनाई है और इसे अगले एक-दो दिनों में अंतिम रूप दे दिया जायेगा. इस तरह से राज्य में मोदी की 25 से 30 रैलियां आयोजित की जा सकती हैं.


प्रदेश पार्टी के नेताओं का कहना है कि आम तौर पर नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार में गति आती है. गुजरात चुनाव में प्रथम चरण के चुनाव के लिये नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 21 नवंबर और दूसरे चरण के चुनाव के संदर्भ में नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर है. ऐसे में नवंबर के चौथे सप्ताह से पीएम मोदी राज्य में चुनाव प्रचार को गति प्रदान कर सकते हैं.


बीजेपी इसके साथ ही ‘‘गुजरात गौरव महासंपर्क अभियान’’ के तहत घर-घर दस्तक दे रही है. हाल ही में कुछ दिनों के अंतर्गत बीजेपी ने अपने आधे दर्जन से ज्यादा केंद्रीय मंत्रियों को उतार था. इनमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा, मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी , खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान, कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री मनसुख मंडाविया शामिल हैं.


इसके अलावा बीजेपी ने ‘‘ मोदी छे ने गुजरात सेफ छे " यानि मोदी हैं, तो गुजरात सुरक्षित है और " मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात " के नारे के साथ गुजरात में प्रचार अभियान सोशल मीडिया पर शुरू किया हुआ है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले करीब आठ महीने में 10 बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लगातार गुजरात अभियान पर नजर रखे हुए हैं. अमित शाह ने 4 से 9 नवंबर तक राज्य का दौरा किया था और अपने 6 दिवसीय प्रवास के दौरान प्रदेश के विभिन्न इलाकों का दौरा करने के साथ ही जिला प्रभारियों और दूसरे नेताओं के साथ चर्चा की. बीजेपी अध्यक्ष ने घर घर जाकर लोगों से सम्पर्क करने के अभियान में भी हिस्सा लिया. बीजेपी ने इसके साथ ही पन्ना प्रमुखों को भी लोगों से सम्पर्क करने और पार्टी के कार्यक्रम के बारे जानकारी देने और विपक्ष के दुष्प्रचार के बारे में जागरूक करने का दायित्व सौंपा है. इस पन्ना प्रमुखों को मतदाता सूची के पन्ने के आधार पर तैयार किया गया है. राज्य में 50 मतदाताओं पर एक पन्ना प्रमुख बनाया गया है. पिछले 15 साल में पहली बार बीजेपी नरेद्र मोदी के बिना गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ रही है. पीएम मोदी साल 2014 से देश के प्रधानमंत्री हैं.


बीजेपी को कांग्रेस और पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के अलावा ओबीसी वर्ग के नेता के रूप में उभरे अल्पेश ठाकुर और उना में दलितों की पिटायी के मुद्दे पर उभरे नेता जिग्नेश मेवाणी की तिकड़ी का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी के एक नेता ने हालांकि कहा कि ये तीनों अपने मकसद में उतने ही अलग अलग हैं जितने जमीन आसमान.यह गठजोड़ एक चीज पर टिका हुआ है, वह है बीजेपी के प्रति नफरत और विरोध.इसलिये यह कामयाब नहीं हो सकता है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र और राज्यों में सत्ता खोने के बाद हताश हो चुकी है और उसके नेता हताशा में आरोप लगा रहे हैं.उनके पास कहने को कुछ नहीं बचा है.


गौरतलब है कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे.वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Polls 2017: PM Modi to hold rallies and road shows
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कर्नाटक: RSS नेता की हत्या के बाद बवाल, धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ और आगजनी