गुजरात चुनाव: 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी जेडीयू | Gujarat Polls: JDU to contest more than 50 seats

गुजरात चुनाव: 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी जेडीयू

केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से पाटीदार समुदाय के लोगों को चार सीटें दी गई हैं, जिससे पाटीदार समुदाय के लोग कांग्रेस से नाराज हैं.

By: | Updated: 21 Nov 2017 04:41 PM
Gujarat Polls: JDU to contest more than 50 seats

पटना: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनजीए) में शामिल नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू गुजरात विधानसभा चुनाव में 50 से ज्यादा उम्मीदवार उतारेगी. पार्टी के प्रवक्ता और महासचिव क़े सी़ त्यागी ने मंगलवार को बताया कि इस फैसले का कोई अलग मतलब नहीं निकालना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसके पहले भी जेडीयू गुजरात में चुनाव लड़ चुकी है.


कांग्रेस से नाराज पाटीदारों को लेकर जेडीयू ने किया ये दावा


केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से पाटीदार समुदाय के लोगों को चार सीटें दी गई हैं, जिससे पाटीदार समुदाय के लोग कांग्रेस से नाराज हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कई पाटीदार नेता वहां के जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष से इस मसले को लेकर मुलाकात कर चुके हैं. त्यागी ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने पाटीदार आरक्षण का समर्थन किया था.


यह चुनाव राजनीतिक पहचान बढ़ाने के लिए लड़ा जाएगा: केसी त्यागी


केसी त्यागी का दावा है कि कांग्रेस ने शरद यादव खेमे को भी सिर्फ दो सीट दी है, जिस कारण उस गुट में भी नाराजगी है. शरद यादव गुट के खिलाफ चुनाव लड़ने के प्रश्न पर उन्होंने कहा, "जेडीयू का गुजरात चुनाव किसी के खिलाफ नहीं होगा, बल्कि यह चुनाव राजनीतिक पहचान बढ़ाने के लिए लड़ा जाएगा. मैं खुद वहां कैंपेन करूंगा."


गौरतलब है कि गुजरात जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष जयंती भाई पटेल ने सोमवार को यहां आकर नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Polls: JDU to contest more than 50 seats
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री