गुजरात: दूसरे चरण में दांव पर लगी है नितिन पटेल, अल्पेश ठाकुर सहित इन दिग्गज़ों की किस्मत

गुजरात: दूसरे चरण में दांव पर लगी है नितिन पटेल, अल्पेश ठाकुर सहित इन दिग्गज़ों की किस्मत

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज 14 जिलों में 93 सीट के लिए वोटिंग होगी. इसी के साथ गुजरात की जनता प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद कर देगी. 18 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल प्रदेश के नतीजे घोषित होंगे.

By: | Updated: 14 Dec 2017 07:42 AM
Gujarat polls: Nitin Patel, Alpesh Thakor among other contenders in second phase
नई दिल्ली: गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज 14 जिलों में 93 सीट के लिए वोटिंग होगी. इसी के साथ गुजरात की जनता प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद कर देगी. 18 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल प्रदेश के नतीजे घोषित होंगे.

नतीजों के पहले एबीपी न्यूज पर आज शाम चार बजे से गुजरात और हिमाचल का सबसे विश्वसनीय, सबसे भरोसेमंद और सबसे सटीक एग्जिट पोल जरूर देखिए. इसके साथ ही 18 दिसंबर, सोमवार को सबसे तेज नतीजों के लिए देखना ना भूलें एबीपी न्यूज़.

गुजरात की फाइनल फाइट से पहले नेताओं को जितना पसीना बहाना था वो बहा चुके हैं. अब बारी लोकतंत्र के मालिक जनता की है. 2019 लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखे जा रहे गुजरात के हाईवोल्टेज चुनाव में आज चौदह जिलो की 93 सीटों पर उम्मीदवारों की हार-जीत की पटकथा लिखी जाएगी.. इन 93 सीटों में कई दिग्गजों की साख भी दांव पर लगी है.

नितिन पटेल: मेहसाणा सीट पाटीदार आंदोलन का गढ़ रहा है. गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल यहां से अपना दम दिखा रहे हैं, उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने गुजरात चुनाव से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो मेहसाणा से ही अगला चुनाव लड़ेंगे.

जीवाभाई पटेल: पाटीदारों के प्रभाव वाले मेहसाणा से सूबे के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के सामने कांग्रेस ने पूर्व सांसद जीवाभाई पटेल को मैदान में उतारा है.

अल्पेश ठाकोर: पाटण जिले की राधनपुर सीट से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर उम्मीदवार हैं. अल्पेश इस बार गुजरात में युवा नेता के तौर पर उभरकर सामने आए हैं. आखिरी चरण के मतदान से ठीक पहले अल्पेश ने पीएम पर ताईवानी मशरूम खाने को लेकर बयान दिया था. जो कि चुनावी गलियों में खूब सुनाई दिया. माना जा रहा है कि ओबीसी वोट बैंक पर अल्पेश की अच्छी पकड़ है.

लाविंगजी ठाकोर: अल्पेश के मुकाबले में बीजेपी ने पूर्व कांग्रेसी और शंकर सिंह वाघेला के करीबी लविंग जी ठाकोर को उम्मीदवार बनाया है. हाल ही में लविंग जी ठाकोर की जुबान फिसल गई थी और उन्होंने कह दिया था कि कांग्रेस आ रही है. जिसके बाद विरोधियों ने इस पर जमकर मज़े लिए.

जिग्नेश मेवाणी: गुजरात में दलित आंदोलन का चेहरा बनकर उभरे युवा नेता जिग्नेश मेवाणी बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से कांग्रेस के समर्थन ने निर्दलीय मैदान में हैं. गुजरात में दलितों के खिलाफ हुई घटना के बाद जिग्नेश दलित आंदोलन का सबसे प्रमुख चेहरा थे, जिसके साथ ही उन्होंने एक अहम बयान देकर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. जिम्नेश ने कहा था कि 'अब दलित लोग समाज के लिए ''गंदा काम" नहीं करेंगे,' यानी मरे हुए पशुओं का चमड़ा निकाला, मैला ढोना आदि...'

जिग्नेश गुजरात में बीजेपी के विरोध में उभरे युवाओं में से एक हैं.

विजय कुमार चक्रवर्ती: वडगाम से बीजेपी ने विजय कुमार चक्रवर्ती को उम्मीदवार बनाया है.

जय नारायण व्यास: पाटण जिले की सिद्धपुर सीट से पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास और कांग्रेस के चंदन ठाकोर के बीच मुकाबला है

प्रदीप सिंह जाडेजा: अहमदाबाद के वतवा में मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा और बिपिनचंद्र पटेल के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. ये दोनों ही गुजरात के जाने-पहचाने चेहरे हैं.

अश्विन राठौड़: अहमदाबाद की ढोलका सीट से मंत्री भूपेंद्र सिंह चुड़ासमा और कांग्रेस के अश्विन राठौड़ आमने-सामने हैं

सिद्धार्थ पटेल: वडोदरा की दभोई सीट से पूर्व सीएम चिमनभाई के बेटे सिद्धार्थ पटेल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. सिद्धार्थ पटेल को उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस ने यहां पर बड़ा दांव चला है. वहीं बीजेपी ने वडोदरा के कोरपोरेटर शैलेष मेहता पर दांव खेला है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat polls: Nitin Patel, Alpesh Thakor among other contenders in second phase
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SSC CHSL Tier I: एसएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड