गुजरात चुनाव में अब चर्च भी कूदा, चिट्ठी में बीजेपी पर निशाना, कहा राष्ट्रवादी ताकतों से देश को बचाना है । Gujarat polls- Save India from nationalist forces, says Church

गुजरात चुनाव में अब चर्च भी कूदा, चिट्ठी में राष्ट्रवादी ताकतों को हराने की अपील

चर्च की एक चिट्ठी भी वायरल हो रही है जिसमें अपील की गई है कि राष्ट्रवादी ताकतों से देश को बचाना है.

By: | Updated: 24 Nov 2017 11:23 AM
Gujarat polls- Save India from nationalist forces, says Church

अहमदाबाद: गुजरात में चुनाव का माहौल गर्म है. हर पार्टी चुनाव जीतने के लिए जोर लगा रही है. ऐसे में चर्च की एक चिट्ठी भी वायरल हो रही है जिसमें अपील की गई है कि राष्ट्रवादी ताकतों से देश को बचाना है. हालांकि पहली नजर में ही साफ है कि बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा है.


गांधीनगर चर्च के प्रधान पादरी थॉमस मैक्वेन ने ये चिट्ठी 21 नवंबर को लिखी है और अपने समुदाय के लोगों से अपील की है कि मानवीय मूल्य वाले उम्मीदवारों को वोट दें. उन्होंने लिखा है कि देश की धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र दांव पर है, मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है.


चिट्ठी में लिखा है कि गुजरात चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण है. गुजरात विधानसभा के परिणाम परिवर्तन ला सकते हैं. देश के अल्पसंख्यकों के बीच असुरक्षा का भाव बढ़ता जा रहा है. आए दिन चर्च और चर्च के लोगों पर हमले हो रहे हैं.


AHM THOMAS MACWAN 1


बिशप ने लिखा है कि आप लोग अपने घरों में प्रार्थनाएं करें ताकि गुजरात में वो लोग जीतें जो संविधान के प्रति वफादार हों और बिना किसी भेदभाव के काम करें. यह हमारे देश को राष्ट्रवादी ताकतों से बचाएगा. प्रभु यीशू से मदद मांगे.


एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए बिशप थॉमस ने कहा कि उनकी चिट्ठी का राजनीतिक अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए क्योंकि वे अक्सर लोगों को चिट्ठी लिखते हैं. उन्होंने कहा कि बाढ़ के वक्त भी उन्होंने पत्र लिखा था.


उन्होंने एबीपी न्यूज़ से कहा कि राष्ट्रवादी ताकतों का अर्थ किसी पार्टी से नहीं है बल्कि वे लोग हैं जो छोटी सोच के लोग हैं और बेकार की बातों पर असहिष्णुता बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें अच्छे उम्मीदवारों को जिताना होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat polls- Save India from nationalist forces, says Church
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने राहुल गांधी के पीएम बनने की भविष्यवाणी की