गुजरात विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल: जीएसटी से गुजरात के कारोबारी संतुष्ट नहीं । Gujarat Vidhansabha Chunav Opinion Poll 2017: GST Effect in Gujarat Elections

गुजरात विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल: जीएसटी से गुजरात के कारोबारी संतुष्ट नहीं

गुजरात विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल के मुताबिक जीएसटी से गुजरात के व्यापारी खुश नहीं हैं. लोकनीति और सीएसडीएस के साथ मिलकर एबीपी न्यूज़ ने एक सर्वे किया है जिसके मुताबिक 44 प्रतिशत व्यापारी जीएसटी से खुश नहीं हैं.

By: | Updated: 04 Dec 2017 08:11 PM
Gujarat Vidhansabha Chunav Opinion Poll 2017: GST Effect in Gujarat Elections

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में सियासी पारा चरम पर है और राजनीति के रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ही एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं. राहुल गांधी, मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साध रहे हैं और मोदी गुजराती में भाषण देकर व ताबड़तोड़ रैलियां करके जनमत को बीजेपी के पक्ष में मोड़ने का प्रयास कर रहे हैं.


पीएम मोदी पर हमला करने के लिए राहुल गांधी ने जीएसटी को ब्रह्मास्त्र की तरह इस्तेमाल किया है. उन्होंने बीजेपी पर 'नोटबंदी अस्त्र' से भी हमला किया लेकिन जीएसटी अस्त्र कामयाब होता दिखाई दे रहा है. गुजरात विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल के मुताबिक जीएसटी से गुजरात के व्यापारी खुश नहीं हैं.


गुजरात विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल: अब पटेल समाज की पहली पसंद कांग्रेस


लोकनीति और सीएसडीएस के साथ मिलकर एबीपी न्यूज़ ने एक सर्वे किया है जिसके मुताबिक 44 प्रतिशत व्यापारी जीएसटी से खुश नहीं हैं. हालांकि 37 प्रतिशत व्यापारी वर्ग जीएसटी से खुश हैं.


इसी तरह 40 प्रतिशत व्यापारियों ने बीजेपी के पक्ष में वोट करने की बात कही जबकि 43 प्रतिशत व्यापारियों ने कहा कि वे कांग्रेस को वोट देना पसंद करेंगे. सर्वे से साफ है कि गुजरात के कारोबारी जीएसटी से खुश नहीं हैं. और तो और जीएसटी के बदले हुए स्वरूप से भी कारोबारी वर्ग संतुष्ट नहीं है.


- सूरत में देश की सबसे बड़ी कपड़ा मंडी है
- सूरत में जीएसटी के बाद 22 दिन कपड़ा कारोबार बंद रहा था
- करीब 25 लाख हीरा कारोबारी भी हैं गुजरात में


गुजरात विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल: घट रहा है हार्दिक पटेल का जादू


गौरतलब है कि कांग्रेस ने जीएसटी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने अपने भाषणों में जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया और मोदी सरकार की वित्तीय नीतियों पर सवाल उठाए. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी जीएसटी पर सवाल उठा चुके हैं.


 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat Vidhansabha Chunav Opinion Poll 2017: GST Effect in Gujarat Elections
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बुलंदशहर: दो समुदायों के लोग आए आमने-सामने, जम कर हुई पत्थरबाजी