गुजरात: बारिश से अब तक 51 लोगों के मरने की खबर, चक्रवात की चेतावनी जारी

By: | Last Updated: Thursday, 25 June 2015 1:15 AM
gujarat_rain_death_toll_reaches_51

अहमदाबाद/नई दिल्ली: गुजरात के कई इलाकों में हो रही भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. गुजरात में भारी बारिश की वजह से अब तक 51 लोगों की मौत की खबर है. अमरेली में 23 शव पानी के बहाव में मिले, वहीँ 12 लोग की बगसरा में मौत और गुजरात रोडवेज की बस पानी में बही जिसमे 5 मुसाफ़रो की मौत हो गई. अहमदाबाद से फायर ब्रिगेड की स्पेशल रेस्क्यू टीम राजकोट और अमरेली के लिए रवाना हो गयी है.

 

अमरेली के बग्सरा में 24 इंच बारिश से पूरा शहर पानी में है. अमरेली के 35 से अधिक गावों का संपर्क टूट चूका हैं. कुछ जगहों से लोगो को स्थान्तरित किया जा रहा है. अमरेली के लिए गुजरात प्रशासन ने दो हेलीकॉप्टर और चार स्टेट रिसर्व पुलिस की कंपनियों को भेजा है. अरबी समुद्र से लो प्रेशर सिस्टम अब अहमदाबाद से 85 किमी दूर है मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है की आज देर रात के बाद भारी बारिश और तेज हवा चल सकती है

 

सौराष्ट्र क्षेत्र में लगातार बारिश हुई, जिसके कारण गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, राजकोट और अहमदाबाद जिले बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं.

 

एनडीआरएफ, वायु सेना एवं एसआरपी के दलों को बाढ़ में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए राजकोट जिले के गोंडल तथा अमरेली जिले में तैनात किया गया है. बाढ़ के चलते कई गांवों का संपर्क कट गया है और बिजली आपूर्ति बुरी तरह से प्रभावित हो गई है.

 

भारतीय तटरक्षक और वायु सेना ने एक जहाज एम वी कोस्टल प्राइड के चालक दल के 14 सदस्यों को बचाया है. यह जहाज उमरगांव के पास समुद्रतट में डूब गया.

 

सूरत के जिला कलेक्टर राजेन्द्र कुमार ने बताया कि सूरत शहर में बिजली का करंट लगने से दो लोगों की मौत हुई है. सूरत में आज 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई.

 

राज्य नियंत्रण कक्ष के आंकड़ों के अनुसार, अमरेली में लगभग 1,500 व्यक्ति, राजकोट में 4,121 और भावनगर में 100 लोगों को निचले इलाकों से हटा कर सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है.

 

अमरेली जिले में करीब 60 गांवों का शेष राज्य से संपर्क कट गया है. शेतरूंजी नदी का पानी आसपास के गांवों में घुसने के बाद स्थिति बिगड़ गई. राज्य आरक्षित पुलिस बल की दो टीमों तथा राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की दो टीमों की मदद से, जिले के निचले इलाकों में रह रहे करीब 1,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया.

 

राजकोट जिले में बीते 24 घंटे में 323 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई. अत्यधिक जल जमाव वाले इलाकों में फंसे कम से कम 350 लोगों को राजकोट से हटा कर अन्यत्र ले जाया गया है.

 

अहमदाबाद शहर में भारी बारिश हुई. बुधवार को आखिरी चार घंटे में शहर के कुछ हिस्सों में 200 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई.

 

सड़क पर शेर

 

गुजरात के जूनागढ़ में गिरनार रोड पर आज एक बब्बर शेर रोड पर निकल आया. माना जा रहा है ये भारी बारिश से परेशान होकर सड़क पर आ गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gujarat_rain_death_toll_reaches_51
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ??????? Gujrat heavy rainfall rain
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017