दीनानगर में गोलीबारी की आवाज सुनकर जगे लोग

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 8:30 AM
Gunfire sound wakes up residents in Gurdaspur town

दीनानगर (पंजाब): सेना की वर्दी पहने आतंकवादियों के हमले के कारण दीनानगर में रहने वाले लोगों की नींद आज तड़के गोलियों की आवाज के साथ खुली.

यहां पर सेना की वर्दी पहने आतंकवादियों ने एक बस और एक थाना परिसर पर हमला किया जिसमें एक पुलिसकर्मी, एक एसपी सहित नौ लोगों की मौत हो चुकी है.

 

हमले की खबर फैलते ही गुरदासपुर जिले के तीसरे सबसे बड़े शहर दीनानगर में पुलिस थाने के पास रहने वाले लोगों में से ज्यादातर अपने घरों में ही रहे. लोगों ने टीवी चलाया और स्थिति जानने की कोशिश करते रहे.

 

शहर के निवासी कमलजीत सिंह मथारू ने बताया कि सेना की वर्दी पहने और भारी हथियारों से लैस हमलावरों ने उस पर गोलीबारी कर उसकी मारूति-800 कार छीन ली. मथारू घायल है और अस्पताल में भर्ती है .

 

पंजाब स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत जतिंदर कुमार को घटना के बारे सुबह करीब छह बजकर 15 मिनट पर पता लगा जब उसके दोस्त ने उसे जानकारी दी. कुमार ने कहा, ‘‘तब मैं अपने घर की छत पर गया और गोलीबारी की आवाज सुनी .’’ उसने यह भी कहा कि जल्द ही क्षेत्र में पुलिस बल और सैन्यकर्मी पहुंच गए .

 

कुमार का घर दीनानगर थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर है और पठानकोट से दीनानगर की दूरी करीब 25 किलोमीटर है.

 

उसने कहा, ‘‘हमले के कारण लोग भयभीत हैं . हम थाने में सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच जारी गोलीबारी की आवाज सुन सकते हैं.’’ अधिकारियों ने बताया कि हमले के चलते शहर में स्कूल-कॉलेजों और अन्य संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए.

 

जतिंदर और पंजाब के आंतरिक लेखा परीक्षा विभाग में कार्यरत उसकी पत्नी ने कहा कि उन्होंने हमले के बाद आज अपने अपने कार्यालय नहीं जाने का फैसला किया.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा बेटा आठवीं कक्षा का छात्र है. वह भी स्कूल नहीं गया है क्योंकि जिला प्रशासन ने आज शैक्षणिक संस्थान बंद रहने की घोषणा की है.’’ एक अन्य निवासी वरिंदर कुमार विक्की ने कहा कि सुरक्षा बलों ने पुलिस थाने के पास के इलाके की घेराबंदी कर ली है और जांच चौकियां स्थापित की हैं.

 

सड़क किनारे बने ढाबे में हुए आतंकवादियों के हमले में एक व्यक्ति मारा गया है.

 

इस ढाबे के निकटवर्ती इलाके में रहने वाले नवल ने कहा, ‘‘मैंने गोलियों की आवाज सुनी. उन्होंने एक घायल व्यक्ति की कार चुराई. मैंने उन्हें कार ले जाते देखा. वे पुलिस थाना गए. सुबह का समय होने के कारण वहां बहुत कम लोग थे. उन्होंने शुरूआत में तीन गोलियां चलाईं. वे कार चलाते हुए गोलीबारी कर रहे थे. जो व्यक्ति मारा गया है, वह ढाबे में काम करता था.’’

 

इस बीच स्वतंत्रता दिवस से मात्र तीन सप्ताह पूर्व हुए इस हमले के मद्देनजर पंजाब और निकटवर्ती हरियाणा में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं.

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले के मद्देनजर पंजाब में ‘‘अधिकतम अलर्ट’’ घोषित कर दिया गया है. पड़ोसी राज्य जम्मू कश्मीर के साथ सटी इसकी सीमा पर सुरक्षा बढा दी गई है.

 

भारत पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा करने वाला बीएसएफ हमले के बाद हाईअलर्ट पर है.

 

गुरूदासपुर से राजीव शर्मा की ग्राउंड रिपोर्ट 

यह भी पढ़ें-

आतंकी हमले में 8 मरे, जानें क्या हैं 10 बड़ी अपडेट्स 

राजनाथ ने गुरदासपुर में हुए हमले को लेकर बादल से की बात 

गुरदासपुर आतंकी हमले की लोकसभा में निंदा  

LIVE: आतंकी मुठभेड़ में गुरदासपुर के एसपी शहीद, अबतक 9 की मौत 

सीमा के उस पार चीनी सैनिक दे रहे हैं पाक सैनिकों को ट्रेनिंग: रिपोर्ट 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gunfire sound wakes up residents in Gurdaspur town
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Gunfire gurdaspur Punjab terror attack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017